हरियाणा में CID ने पकड़े 27 संदिग्ध बांग्लादेशी, फर्जी पते पर बना आधार कार्ड भी बरामद

1/20/2021 2:30:19 PM

नारनौल(भलेन्द्र यादव): सीआईडी टीम 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के लिए छापे मार रही है। इसी बीच हरियाणा के नारनौल सीआईडी टीम ने गांव लूणी सलूनी के पास स्थित पहलवान ईंट-भट्ठा पर बच्चों समेत 27 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा राजस्थान के पचेरी ईंट-भठ्ठे से आए अन्य बांग्लादेशी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने वालों में 10 पुरुष, पांच महिलाएं  और 12 बच्चे शामिल हैं। इन लोगों के पास फर्जी पते पर बना आधार कार्ड भी बरामद हुए है। इनके पास बरामद हुए मोबाइल फोन से ढाका में कॉल की गई है। आरोपियों को अब वापस बांग्लादेश भेजा जाएगा।

सीआईडी ने मंगलवार को भट्ठे पर काम कर कर रहे मजदूरों से दस्तावेज मांगे। कोई भी मजदूर   दस्तावेज नहीं दिखा सका। जब इन लोगों से मूल निवास स्थान की पूछताछ की गई तो सभी ने पहले खुद को पश्चिम बंगाल का निवासी बताया। बाद में इन्होंने स्वीकार किया कि वह सभी बांग्लादेश के कुरीग्राम के रहने वाले हैं।

गौर रहे कि गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को लेकर पुलिस विशेष जांच अभियान चला रही है। 26 जनवरी तक यह अभियान निरंतर चलाया जाएगा  जिसमें होटल, लॉज, रेस्ट हाउस, धर्मशाला, गेस्ट हाउस में ठहरे लोगों की जांच की जाएगी। इसके अलावा संदिग्धों की तलाशी भी ली जाएगी।

 

Isha