दूसरे के शव को अपने बेटे का समझकर ले गए परिजन,  शमशान में पहुंची मां बोली-यह मेरा बेटा नहीं

2/14/2024 11:02:13 AM

फरीदाबादः पल्ला थाना क्षेत्र की टीटू कालोनी में घर से लापता युवक को मृतक जानकर परिजन बीके अस्पताल से किसी दूसरे का शव अंतिम संस्कार के लिए ले आए। श्मशान में अंतिम किरिया के दौरान परिवार के एक बुजुर्ग ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया। शरीर की बारीकी से जांच के बाद पता लगा ये उनका बेटा नहीं बल्कि कोई और है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चिता पर रखे शव को कब्जे में लेकर वापस बीके अस्पताल से शव गृह में रखवाया। लापता युवक की तलाश की जा रही है।

दरअसल मूल रूप से बिहार के जिला मधुबनी निवासी हेमकांत झा फिलहाल पल्ला इलाके की टीटू कॉलोनी में रहते हैं। उनका बड़ा बेटा विकास ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर.87 में रहता। छोटा बेटा आकाश 11 फरवरी दोपहर दो बजे बड़े भाई से मिलने गया था। रात तक घर नहीं पहुंचने पर विकास ने पिता को बताया कि आकाश रात आठ बजे उसके पास से घर चला गया था। काफी तलाश के बाद भी आकाश घर नहीं आया। 12 फरवरी सुबह करीब साढ़े 9 बजे परिजनों को पता चला एतमादपुर पुल के पास नहर किनारे पानी के टैंकर की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई है।

पुलिस ने शव बीके अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। परिवार के लोग पुलिस को साथ लेकर पोस्टमार्टम हाउस गए। परिजनों ने शव के कपड़े व चेहरे के आधार पर उसकी पहचान आकाश के रूप में कर ली। डॉक्टरों ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव को लेकर सीधा श्मशान घाट पहुंचे। यहां अंतिम संस्कार की तैयारी हो  चुकी थीं। शव के बारे में पता लगने पर परिवार के लोग आकाश की मां को निर्मला देवी को शमशान लेकर आए। निर्मला देवी ने भी कहा ये उनका बेटा नहीं है। इसके बाद दोबारा से आकाश की तलाश शुरू हुई। सूचना पाकर पल्ला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर वापस बीके अस्पताल के शव गृह में रखवाया।

क्या कहते है थाना प्रभारी
पल्ला थाना प्रभारी समीर कुमार ने बताया एक्सिडेंट से मौत के कारण मृतक का चेहरा बिगड़ गया था। परिवार के लोग इस कारण सही से पहचान नहीं कर पाए। मृतक के कपड़े व आकाश के कपड़े करीब एक जैसे ही थे। इस कारण भी परिवार के लोग धोखा खा गए। पुलिस ने शव बीके अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। आकाश की गुमशुदगी के शिकायत लेकर परिवार के लोग अभी तक नहीं आए हैं। पुलिस ने अपने स्तर पर आकाश का फोटो सभी थानों में भिजवा दिया है। मृतक की पहचान की जा रही है।

Content Writer

Isha