शर्मनाकः लॉक डाउन में मजबूरी का फायदा उठा रहा था होमगार्ड, बस 200 रूपए के लिए किया ये काम

3/29/2020 4:31:20 PM

कैथल( सुखविंद्र सैनी)-कोरोना महामारी के कारण जहां देशभर में लॉकडाउन है और लोग अपने घरों में बैठने पर मजबूर हैं वहीं कुछ लोग इसका फायदा उठाने से भी नहीं चूक रहे। एक ऐसा ही मामला हरियाणा के कैथल जिले में सामने आया है, जहां पर एक होमगार्ड का कर्मचारी महीपाल आने-जाने वाले वाहन चालकों से पैसे वसूल रहा था।  

एक स्कूटी चालक गगन बंसल ने बताया कि वह बजरंग दल के साथ जुड़ा हुआ और उनकी संस्था इस आपदा में गरीबों को खाना उपलब्ध करवा रही है। आज वह बाजार में कुछ सामान लेने के लिए आया था। उसे भी कबूतर चौक के पास एक होमगार्ड ने रूकवा लिया और उससे कहा कि आपका हैलमेट का चालान होगा। यह बोलते हुए उसने मेरे से स्कूटी की आर.सी. ले ली। इसके बाद होमगार्ड ने कहा कि हैलमेट का चालान 1000 रुपए का होगा और अगर बचना है तो 200 रुपए दे दे।

होमगार्ड सीधे स्वयं पैसे नहीं ले रहा था और उसने एक फ्रुट की रेहड़ी वाले को वहां खड़ा किया हुआ था। होमगार्ड महीपाल ने स्कूटी की आर.सी. रेहड़ी चालक सोहन निवासी गांव जमालपुर को देते हुए कहा कि अगर ये स्कूटी वाला 200 रुपए दे दे तो उसे आर.सी. दे देना। इसके बाद स्कूटी चालक फ्रुट रेहड़ी चालक को 200 रुपए देता है तो उसे आर.सी. वापिस मिल जाती है। जब इस संबंध में रेहड़ी चालक से बात की तो उसने कहा कि अगर वो उसका साथ न दें तो वह रेहड़ी नहीं लगने देगा। इन रिश्वत के पैसों में रेहड़ी चालक को कुछ नहीं मिल रहा था।

Isha