घंटों पिता की अस्थियों को गोद में लेकर बैठा रहा बेटा, अधिकारियों ने नहीं दी हरिद्वार जाने की अनुमति

3/31/2020 1:12:23 PM

पानीपत(सचिन)- जरा सोचिए जब एक बेटे को अपने पिता की अस्थियों के लिए घंटों इंतजार करना पड़े तो उस पर क्या बीतेगी । उस बेटे की मन की स्थिती कैसी होगी जिसे अपने पिता की अस्थियों को हरिद्वार में प्रवाहित करने के लिए सरल पोर्टल का सहारा लेना पड़ रहा है । बेटे को जब पता चला कि बॉर्डर सील होने के कारण वह हरिद्वार नही जा सकता हैं तो वह बेसुध हो गया ।

जानकारी के अनुसार पानीपत निवासी वार्ड 11 नजदीक रानी महल दीपक के पिता की मौत 24 मार्च हो गई थी ।दीपक ने बताया कि हम अपने पिता की अस्थियों को प्रवाहित करने हरिद्वार जा रहे थे कि यूपी बॉर्डर पर तैनात अधिकारी ने कहा कि एसडीएम की अनुमति लेकर आओ नही तो इस युमना में प्रवाहित कर दो । तब हम यहां एसडीएम से मिलने आए है पिछले 3 से 4 घंटे बीत गए है कोई सुनवाई नही हो रही है ।बेटा पिता की अस्थियों को गोद मे लेकर बैठा इंतजार कर रहा है कि कब अधिकारी अनुमति देगे और उनके पिता को मुक्ति मिले।

दीपक के भाई राहुल ने कहा कि विधायक को भी फोन किया है लेकिन वह भी नहीं आए हैं ।उन्होंने कहा था कि 5 मिंट में आ रहे गए लेकिन 1 घण्टे से ज्यादा हो गया है लेकिन अभी तक नही हैं । एसडीएम दलबीर  सिंह से बताया कि बॉर्डर सील होने के कारण अनुमति नही मिल सकती है। उन्होंने कहा कि उन्हें ऑनलाइन सरल पोर्टल पर जाकर अप्लाई करना होगा वहां से अनुमति मिलेगी तब जाकर अस्थियो को प्रवाहित करने जा सकते है । 

Isha