दुंबई में फंसे बेटे की मदद भारत से कर रहें है मां-बाप, लॉक डाउन के कारण खा रहा धक्के

4/4/2020 6:31:20 PM

उकलाना(पासा राम)- लॉक डाउन का असर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में देखने को मिल रहा है। हर कोई अपने घरों में रहने के लिए मजबूर है वहीं उकलाना हलके के गांव बनभौरी वासी दिनेश कुमार 25 जनवरी को दुबई गया था।  विश्व में आई कोरोना महामारी के चलते दुबई में भी लोक डाउन घोषित कर दिया गया जिस कारण दिनेश वहीं पर फंस गया। जब इसकी जानकारी उनकी माता कमलेश व परिजनों को लगी तो उन्होंने कुछ पैसे खर्चे के लिए दिनेश के खाते में जमा कराए लेकिन लॉक डाउनलोड होने के कारण दिनेश को दुबई में रहने के लिए कोई जगह नहीं मिल पाई ।

दिनेश की मां कमलेश ने गत दिवस सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर सरकार से गुहार लगाई थी जिस पर आज संज्ञान लेते प्रशासनिक अधिकारियों की टीम गांव बनभौरी पहुंची।  अधिकारियों ने दिनेश की माता कमलेश से मुलाकात करके मामले की पूरी जानकारी ली तथा उसके बाद जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने इस संबंध में विदेश मंत्रालय से बातचीत करके दुबई दूतावास में मामले की जानकारी दी गई जिन्होंने दिनेश से सम्पर्क किया। 

दिनेश की माता कमलेश ने बताया कि प्रशासन द्वारा उनकी गुहार की सुनवाई की गई और अब उनका बेटा सकुशल है तथा उन्हें उम्मीद है कि अब उनका बेटा सकुशल स्वदेश लौट आएगा। उन्होंने समय पर मदद करने के लिए प्रशासन व सरकार का धन्यवाद किया।

Isha