अब पेड़ों पर चढ़कर पढ़ने वाले बच्चों के लिए मसीहा बने सोनू सूद, दोस्त के साथ मिलकर किया ये काम

10/4/2020 1:20:30 PM

पंचकूला(उमंग): कोविड  के प्रकोप के बीच पंचकूला से 20 किलोमीटर दूर स्थित दापना गांव में कोई मोबाइल टावर न होने के चलते बच्चों को पेड़ों पर चढ़कर ऑनलाइन पढ़ाई करनी पड़ती थी। लेकिन, अब इन बच्चों के लिए एक्टर सोनू सूद और उनके दोस्त ने मोबाइल टावर लगवा दिया है। सोनू सूद को सोशल मीडिया पर किसी ने टैग कर ये वीडियो अपलोड कर दिया था। इसके बाद उन्होंने इस समस्या का समाधान करवाने की ठान ली और मोरनी इलाके में मोबाइल टावर इंस्टॉल करवाने की बात कही। शनिवार को उनका किया ये वादा पूरा हो गया।

इस मौके पर सोनू सूद ने अपनी वर्चुअल प्रेजेंस दी जहां लोगों ने सोनू सूद व उनकी टीम का धन्यवाद किया। सोनू सूद के दोस्त करन ने बताया कि क्षेत्र में मोबाइल कनेक्टिविटी बेहतर हो और छात्र ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रख सकें इसलिए उन्होंने ये टावर लगवाया है। उन्होंने बताया कि ये हालात तब सामने आए जब दपाना गांव, मोरनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया, जिसमें बच्चे पेड़ की शाखा पर बैठकर मोबाइल सिगनल कैच करने की कोशिश कर रहे थे, ताकि वे अपने स्कूल का होमवर्क पूरा कर सकें।

बता दें कि करन बिजनेसमैन और पीएचडी चैम्बर पंजाब के चेयरमैन हैं। उन्होंने कहा- यह देखकर बहुत बुरा लगा कि बच्चे अपनी बुनियादी पढ़ाई के लिए आज भी जूझ रहे हैं। आज के मुश्किल समय में हम इस तरह की समस्याओं को हल करने के लिए यथा संभव हर प्रयास करेंगे और जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाएंगे।

यहां Digital India की उड़ी धज्जियां, पेड़ पर चढ़ युवक बच्चों को करा रहा Online Study

Isha