Harayana Top 10: आज से शुरू होगी धान की खरीद, मंडियों में पहुंच रहे हैं किसान,पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 07:29 AM (IST)

डेस्क: अनाज मंडियों में आज से धान की खरीद शुरू हो रही है। जिसे लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं मार्किट कमेटी के सचिव दीपक सुहाग ने बताया कि रादौर अनाज मंडी में हैफड व वेयरहाउस द्वारा खरीद की जाएगी। अभी तक मंडी में 38 हजार 8 सौ अठारह आवक हो चुकी है। 

भाजपा पंचायत व ब्लाक समिति के चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ेगी : धनखड़

कैथल में आज भाजपा के नवनिर्मित जिला कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पंचायत चुनाव सरपंच, पंच व ब्लॉक समिति भाजपा चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ेगी। 

पर्यावरण को सर्कुलर इकोनॉमी मानकर बनानी होंगी योजनाएं : मनोहर लाल 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भगवान की देन से पृथ्वी ही एक ऐसा ग्रह है, जहां मानव जीवन सम्भव है और यहां पर पीढ़ी दर पीढ़ी जीवन चक्र चलता आ रहा है। जीवनभर संकट व चुनौतियां आती-जाती रहती हैं।

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की अंतिम तारीख बढ़ाना सराहनीय कदम: रतनलाल कटारिया 

पूर्व केंद्रीय जल शक्ति व सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री व सांसद  रतनलाल कटारिया ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की अंतिम तारीख बढ़ाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। 

जयहिंद ने घेरी सरकार, बोले- दीपावली तक बुजुर्गों की पेंशन बन गई तो भेजेंगे मिठाई, नहीं तो...

हरियाणा में बुजुर्ग तथा विधवाओं की कटी पेंशन को लेकर नवीन जयहिंद पिछले कई दिनों से अभियान चलाए हुए हैं जिस बीच वह हरियाणा के विभिन्न जिलों में जाकर उनकी पेंशन लगवाने के लिए अधिकारियों से बात करते हैं और बुजुर्ग विधवाओं तथा विकलांगों की पेंशन लगवाने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के नामांकन को लेकर अनिल विज का बड़ा बयान, बोले- ये सब दिखावा है

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन है, जिसे लेकर कांग्रेस में भी उठापटक हो रही है। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा और कहा कि यह कांग्रेस की भीतरी लड़ाई है वह किसे अध्यक्ष बनाए, हमें उससे कुछ लेना देना नहीं।

हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता देवेंद्र चावला बीजेपी में होंगे शामिल 

हरियाणा कांग्रेस को यमुनानगर में करारा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र चावला ने हाथ का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है।  बता दें कि देवेंद्र चावला 30 साल  से कांग्रेस से जुड़े हुए थे। वे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खासमखास भी रहे हैं। 

डॉयरेक्टर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से फर्जी रजिस्ट्रियों को रद्द करने को लेकर सौंपा ज्ञापन: जोगिंदर स्वामी 

अंसल एपीआई पानीपत के मालिकों द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों की कीमत की जमीन को (कथित तौर पर) अवैध तरीके से बेचने के मामले में आज डॉयरेक्टर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग को एक प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ में ज्ञापन सौंपा। 

जिले में चोरी से भ्रूण के लिंग की जांच कराने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई:  अशोक गर्ग 

महिला और बाल विकास की ओर कुपोषण के खिलाफ जागरूकता अभियान का आज आखिरी दिन था। इस कार्यक्रम डीसी अशोक गर्ग पहुंचे। जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में चोरी से भ्रूण के लिंग की जांच का गोरखधंधा चल रहा है। 

प्रह्लाद सिंह पर हुए हमले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से भड़के किसान, SP ऑफिस के बाहर दिया धरना

 हरियाणा किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर भारी संख्या में किसानों ने एसपी आफिस के बाहर धरने पर बैठे है। धरने में घायल अवस्था में प्रहलाद सिंह भी पहुंचे। किसानों का कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है,तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

 

बलराज कुंडू ने लिया जलभराव से बिगड़े हालात का जायजा, स्कूल प्रांगण में भरा है कई फिट पानी

महम विधायक बलराज कुंडू ने आज हल्के के गांव डोभ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दौरा किया और जलभराव से बिगड़ी स्थिति जायजा लेते हुए प्रसाशनिक अधिकारियों को सुधार करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ उन्होंने स्कूली बच्चों से भी बातचीत की। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static