दहेज में कार न देने पर नवविवाहिता को दिया जहर, 6 लोगों पर केस दर्ज (Video)

6/28/2018 5:48:28 PM

नूंह (एेके बघेल): मेवात जिले के तेड़ गांव में दहेज के भूखे भेड़ियों ने एक नवविवाहिता की जान ले ली। दहेज में कार की डिमांड पूरी नहीं की तो नवविवाहिता को जहर दे दिया। परिजनों ने लड़की को नल्हड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 
  
जानकारी के मुताबिक पुन्हाना विधानसभा के खेड़ला निवासी इश्लाम उर्फ़ पप्पू ने अपनी बेटी फात्मा की शादी करीब 10 महीने पहले वसीम पुत्र हशन निवासी तेड के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के हिसाब से की थी। शादी में खूब दान दहेज़ दिया था  लेकिन ससुराल पक्ष के भूखे भेड़िए फिर भी लगातार लड़की को तंग करते आ रहे थे।वसीम व उसका परिवार दहेज में दिए गए सामान से संतुष्ट नहीं हुए। वे दहेज की भूख को मिटाने के लिए कार की मांग पर अड़े थे। लड़की शादी के बाद ससुराल पहुंची तो सारे परिवार ने मातम मनाना शुरू कर दिया। फातिमा ने सारी कहानी अपने पिता इस्लाम उर्फ पप्पू व अपनी मां को बताई लेकिन पीहर पक्ष गरीब होने के नाते दहेज में कार देने में सक्षम नहीं था।

शाहपुर नगली गांव के पूर्व सरपंच नुसरत ने भी करीब 2013 में अपनी बेटी की शादी तेड गांव के इसी आरोपी परिवार के बड़े भाई नसीम पुत्र हशन निवासी टेड के साथ की थी। इन दरिंदों ने दहेज की डिमांड पूरी नहीं की तो बेटी की 2017 में जान ले ली थी लेकिन आज तक बेटी को इंसाफ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि तेड का परिवार हत्यारा है इन्होंने एक नहीं बल्कि कई हंसती-खेलती बेटियों की जान ली है। सरपंच ने कहा कि मेरी बेटी को इंसाफ मिल गया होता तो आज दूसरी बेटी मौत की नींद नहीं सोती। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तथा पुलिस जांच में ही हत्या के असली कारणों का खुलासा होगा लेकिन फ़िलहाल फात्मा अब इस दुनिया में नहीं है। उसकी मौत कई सवाल छोड़ गई है। जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक लड़की के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  
 

Nisha Bhardwaj