बेरोजगारों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर की लाखों की ठगी

2/19/2017 2:52:54 PM

पानीपत(अजय):लोगों को विदेशों में नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करने के तो मामले आपने अक्सर सुने होंगे लेकिन बेरोजगारों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने का एक नया मामला सामने आया है। 2 ठग योजनाबद्ध तरीके से बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी देने का झांसा देकर बेरोजगार युवाओं सहित करीबन 60-70 लोगों को लाखों की चपत लगाकर फरार हो गए। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने के साथ-साथ उन्होंने कम्प्यूटर, इंवर्टर, फर्नीचर बेचने वालों तक को नहीं छोड़ा। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

ठगी का शिकार हुए विकास जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि मनु व विजय नाम के 2 युवकों ने करीबन 25 दिन पहले बिशन स्वरूप में रामगोपाल इस्टेट में प्लेसमैंट ऑफिस बनाया व इसके साथ ही मार्कीट से किराये पर कम्प्यूटर, इंवर्टर, फर्नीचर आदि लेकर जाटल रोड पर आई.बी.एम.एस. प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कम्प्यूटर वर्क कम्पनी बनाई। फिर आरोपियों ने बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी दिलवाने के नाम पर उनसे दस हजार रुपए कमीशन व रजिस्ट्रेशन फीस ऐंठ ली। आरोपी शातिराना तरीके से उन्हें अपनी ही कम्पनी में नौकरी देने के नाम पर जाटल रोड स्थित कम्पनी में भेजने लगे और उन युवक-युवतियों से बीते रविवार तक काम करवाया और 12 फरवरी की रात को आरोपी अपना सारा सामान समेट फरार हो गए। 

 

सोमवार सुबह जब युवक-युवतियां काम करने पहुंचे तो ऑफिस के बाहर ताला लटका देख युवाओं ने अपने आपको ठगा हुआ पाया। वहीं मंगलवार व बुधवार को अपने कम्प्यूटर, इन्वर्टर, फर्नीचर व अन्य सामान की बकाया राशि लेने पहुंचे लोगों के भी पांवों तले से उस समय जमीन खिसक गई जब उन्हें मामले की पूरी जानकारी लगी। लोगों द्वारा ठगी गई राशि का कुल अनुमान 15-20 लाख रुपए लगाया जा रहा है। घटना की सारी जानकारी पीड़ित विकास जैन ने पुलिस को दी। शनिवार को पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त के लिए आस-पास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली तो आरोपी युवकों की तस्वीर पास स्थित एक इमारत के कैमरे में कैद मिली। जांच अधिकारी ने बताया कि फिलहाल आरोपी युवकों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।