पहली बार हरियाणा पहुंची केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, महिलाअों व बेरोजगारों को दिया तोहफा

5/8/2017 5:35:22 PM

पानीपत(अनिल कुमार):हरियाणा में पहली बार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची। जहां उन्होंने 450 महिलाओं को लघु ऋण के लिए चैक वितरित किए ओर बेरोजगारों को 51 ई रिक्शा भी दिए। स्मृति ईरानी ने अपने सम्बोधन में चौपाल कार्यक्रम चला रहे पदाधिकारियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि चौपाल द्वारा चलाया गया कार्य वाकई सराहनीय है। इसके माध्यम से महिलाए किसी पर निर्भर न होकर खुद आत्म निर्भर बन रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल 250 महिलाओं को स्वयं रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाया था। इस साल ये आंकड़ा 450 के करीब चला गया। हरियाणा में  चौपाल योजना के तहत महिलाओं को आर्थिक मजबूती प्रदान करने के लिए यह एक बेहतर विकल्प है, जिससे आने वाला समय महिलाओं के लिए परिवर्तनशील होगा।

ईरानी ने कहा कि आज 26 हजार परिवार चौपाल के माध्यम से जुड़े हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी ऐसे कार्यों की सराहना करते हैं और सबका साथ सबका विकास की बात करते है। उन्होंने कहा कि पानीपत दंगों के लिए जाना जाता था, लेकिन बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के हमने सामाजिक युद्ध की शुरुआत की अौर इसका परिणाम यह निकला कि आज 1000 बेटो के पीछे 950 बेटियां हैं। 2 साल में हरियाणा की जनता ने इतिहास बदल दिया है।