कार चालक को झांसा देकर उड़ाया लैपटॉप, CCTV में कैद चोर

8/3/2017 11:32:13 AM

पानीपत(अनिल कुमार):पानीपत में रहने वाले व जी.टी. रोड पर कार से जाने वाले सावधान हो जाएं क्योंकि पानीपत में आजकल एक ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है, जो आपको झांसा देकर आपकी कार में रखे कीमती सामान को उड़ा ले जाते हैं। इस शातिर गिरोह में 4 से 5 सदस्य शामिल हैं। ऐसे ही जी.टी. रोड स्थित अर्बन कॉ-आप्रेटिव बैंक के सामने कार से लैपटॉप चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोपी युवक सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए हैं। पुलिस ने बैंक डायरैक्टर की शिकायत के आधार पर केस तो दर्ज कर लिया था, लेकिन कागजी कार्रवाई के बाद अपराधियों की धरपकड़ के लिए उनकी कोशिश कुछ ढीली दिखाई पड़ रही थी, जिसे ध्यान में रखकर खुद बैंक डायरैक्टर ने ही बैंक व आस-पास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपियों को ढूंढ निकाला व सी.सी.टी.वी. कैमरे के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर उनकी फुटेज पुलिस के हवाले कर दी। 

उल्लेखनीय है कि जी.टी. रोड स्थित अर्बन कॉ-आप्रेटिव बैंक के सामने खड़ी कार में से गत 27 जुलाई को आरोपियों ने गाड़ी से ऑयल रिसाव का बहाना बनाकर गाड़ी में रखा एक लैपटॉप चोरी कर लिया था। आरोपी वारदात को अंजाम देते ही शातिराना तरीके से फरार भी हो गए थे, वहीं उसी दिन शाम करीबन 7 बजे जाटल रोड पुल के पास एक गाड़ी से ही चोरों ने एक नकदी भरा बैग चुरा लिया था। 

बैंक डायरैक्टर ओ.पी. शर्मा का कहना है कि जिस प्रकार का हुलिया उक्त गाड़ी मालिक आरोपियों का बता रहा है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि लैपटॉप व नकदी चोरी की वारदात को एक ही गैंग ने अंजाम दिया है। इसी मामले में डायरैक्टर द्वारा गंभीरता से जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि पांच युवकों ने मिलकर गाड़ी से लैपटाप चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी युवक सी.सी.टी.वी. कैमरे में बैग चुराकर जाते हुए साफ-साफ दिखाई दे रहे हैं। 

मैनेजर ने आरोपियों की चोरी की वारदात की फुटेज को भी पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह पर दबिश दे रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।