विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाया फंदा, 2 महीने पहले हुई थी शादी

8/3/2017 1:30:49 PM

पानीपत(अजय):एकता विहार कालोनीवासी एक युवती की असंध रोड स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका के भाई का आरोप है कि या तो युवती को जान से मारने की नीयत से फंदे पर लटकाया गया है या फिर युवती ने ससुराल पक्ष के लोगों से परेशान होकर खुद ही आत्महत्या कर ली है।

मृतका के भाई सुनील कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने मई 2017 में उसकी बहन पिंकी(22) की शादी एकता विहार कालोनीवासी दीपक के साथ की थी। उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे कम दहेज लाने के कारण परेशान करते थे व उसके साथ मारपीट भी करते थे। पिंकी के सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा जान देने का प्रयास करने की सूचना उन्हें ससुराल पक्ष के लोगों ने दी व बताया कि फिलहाल पिंकी असंध रोड स्थित एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है, जिसने बाद में मंगलवार सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर शहर स्थित सामान्य अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों ने शव का मुआयना करने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. रोहतक भेज दिया। 

पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत के आधार पर पति दीपक, सास पासो देवी व ससुर वजीर सिंह के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 304बी/34 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी ए.एस.आई. कृष्ण कुमार ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शव पर दिखे चोट के निशान
मृतका के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि पिंकी की शादी को करीबन अढ़ाई माह ही हुए थे, उसका पति दीपक सिलाई का काम करता था। लेकिन उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे ज्यादातर परेशान ही रखते थे। अक्सर उसका पति, सास व ससुर उसके साथ मारपीट भी करते थे। इसके साथ ही परिजनों ने बताया कि युवती के गले व शरीर के कुछ अन्य हिस्सों पर चोट के निशान भी थे। उन्हें शक है कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने से पहले युवती के साथ मारपीट की होगी और बाद में अपने बचाव के लिए उसे फंदे पर लटका दिया होगा।