बच्चा न होने पर ससुराल वाले करते थे तंग, महिला ने लगाई फांसी

9/24/2017 5:45:28 PM

पानीपत(अनिल कुमार): भले ही हम 21वीं सदी में पहुंच चुके हैं लेकिन कुछ लोग सोच से अभी तक पिछड़े हुए हैं। पानीपत के मॉडल टाउन थाना क्षेत्र के अर्जुन नगर में शादी के 4 साल तक संतान न होने पर ससुराल वाले महिला को ताने मारते थे। इससे परेशान होकर महिला ने शनिवार को चुन्नी से फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं महिला के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। सूचना के बाद मौके पर पहुंती पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस ने महिला के परिजनों की शिकायत पर महिला के पति, सास व ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। 

मृतक ज्योति के भाई सुमित ने बताया कि उसकी छोटी बहन ज्योति की शादी करीब 4 वर्ष पहले निशान पुत्र कर्मबीर वासी अर्जुन नगर के साथ हुई थी। संतान न होने पर ससुराल वाले उसे ताने मारते थे। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया जाता था। इसके साथ ही ज्योति को दहेज लाने के लिए भी मजबूर किया जाता था। करीब एक सप्ताह पहले ज्योति मायके आई थी। वीरवार को पति निशान उसको ले आया था। कल शाम को उनके पास फोन आया था कि ज्योति की मौत हो गई है। जिसकी सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सिविल अस्पतल में लेकर आए। 

पुलिस ने ज्योति के परिजनों की शिकायत पर पति, सास व ससुर के खिलाफ धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने महिला के पति निशान को गिरफ्तार कर लिया है।