बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, घटना के विरोध में कर्मचारियों ने किया काम बंद

9/29/2017 5:21:27 PM

पिहोवा(पुनीत सांगर): पिहोवा के गांव मुकीमपुरा में बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया जिससे 3 कर्मचारी घायल हो गए व गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। अनेक कर्मचारियों ने मौके से भाग कर जान बचाई। घायलों को पिहोवा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। रोषपूर्वक बिजली कर्मचारियों ने घटना के बाद कामकाज बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट की व सरकारी काम में बाधा पहुंचाई है, जब तक आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती, तब तक वे काम पर नहीं जाएंगे। 

बिजली बोर्ड यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह व सचिव रणजीत सिंह ने बताया कि एस.डी.ओ. अनिल कुमार की अगुवाई में अंबाला बिजली बोर्ड की विजीलैंस टीम व स्टाफ के लगभग 20 सदस्य गांव मुकीमपुरा में बिजली चोरी पकड़ने गए थे। वे 3 टीमों में बिजली चोरी पकड़ रहे थे। तभी ग्रामीण एकत्रित हो गए तथा उन पर लाठियों व डंडों से हमला बोल दिया। इससे ए.एफ.एम. राम सिंह, सतीश व ए.एल.एम. फकीर चंद के साथ कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही ग्रामीण व शहरी बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने कामकाज बंद कर दिया और सभी अस्पताल में एकत्रित हो गए। 

एस.डी.ओ. ग्रामीण अनिल कुमार ने बताया कि वे कार्रवाई करने बारे व्यस्त हैं। थानाध्यक्ष प्रतीक कुमार ने बताया कि एस.डी.ओ. ग्रामीण अनिल कुमार की तरफ से लिखित शिकायत आई है जिसमें उन्होंने 10-12 लोगों को नामजद करते हुए अन्य 15-20 लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की बात कही है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।