खेल महाकुंभ में हरियाणा के खिलाडिय़ों का जलवा, कबड्डी मेें हासिल किया गोल्ड(VIDEO)

9/28/2019 6:17:03 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): भारत और नेपाल के बीच हुए दूसरे स्कूल खेल महाकुंभ में हरियाणा के कबड्डी खिलाडिय़ों ने देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। हरियाणा के खिलाडिय़ों की बदौलत भारतीय टीम ने अंडर-14 और अंडर 17 कबड्डी में गोल्ड मेडल हासिल किया है। वहीं अंडर 19 में भारतीय टीम ने रजत पदक भी हासिल किया। 



भारतीय टीम में बहादुरगढ़ के 17 खिलाड़ी शामिल थे। विजेता खिलाडिय़ों का मैट्रो स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया है। नगर पार्षद अलबेल पहलवान ने भी खिलाडिय़ों को बधाई दी और उम्मीद जताई की आगे चलकर ये खिलाड़ी प्रो कबड्डी और भारतीय टीम का हिस्सा बनकर शहर का नाम रोशन करेंगे। बता दें कि बहादुरगढ़ खेल और खिलाडिय़ों की धरती है, यहां के खिलाड़ी कुश्ती और कबड्डी में इंटरनेशनल लेवल पर पदक हासिल कर चुके हैं। 

पदकों के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाया उभरते हुये युवा खिलाडिय़ों ने। नेपाल के काठमांडू में हुये दूसरे स्कूली खेल महाकुंभ में भारत की टीम ने नेपाल की टीम को अंडर 14 और अंडर 17 में हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है। वहीं अंडर 19 में भारतीय टीम को सिल्वर मेडल हासिल हुआ। भारत की अंडर 17 कबड्डी टीम में बहादुरगढ़ के 10, अंडर 14 में 2 और अंडर 19 में 5 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। 



पदक जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन पर जोरदार स्वागत भी किया गया। नगर पाषर्द अलबेल पहलवान ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आगे चलकर यही खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ाएंगे। यूथ रूरल गेम्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर नेपाल की फैडरेशन ने इंडो नेपाल स्कूल गेम्स का आयोजन किया था। 

कोच नीरज ने बताया कि नेपाल गेम्स में भाग लेने से पहले उदयपुर में हुए नेशनल में भी यहां के खिलाडिय़ों ने गोल्ड मेडल हासिल किया। उन्होनें कहा कि आगे चलकर ये खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुये देश का नाम रोशन करेंगे। स्कूली खेल महाकुंभ में कुश्ती प्रतियोगिता भी हुई थी। इसमें 74 किलोग्राम वजन में बहादुरगढ़ के पहलवान ने गोल्ड मेडल भी हासिल किया है।

Shivam