नशे के कारोबार का आरोप लगाकर पुलिस ने युवक से की मारपीट, कान का पर्दा फटा

12/7/2018 4:45:00 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के नकटा गांव के एक युवक को पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध रूप से हिरासत मेें लेकर उस पर नशा बेचने का आरोप लगाकर उससे बुरी तरह से मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिस द्वारा युवक को इतना इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसके कान पर्दा फट गया और उसे एक से सुनाई देना बंद कर दिया, पीड़ित युवक ने कहा कि पुलिकर्मियों ने उससे पैसे लेकर उसे छोड़ा। घायल युवक का इलाज अग्रोहा मेडिकल में चला है।

पीड़ित युवक ने बताया कि इस संबध अब तक वह पुलिस के उच्चधिकारियों को शिकायत दे चुका है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। युवक पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए दर दर की ठोकरे खा रहा है।



पीड़ित कुलवंत ने बताया कि वह अपनी पत्नी को रतिया इलाके के नागपुर से दवाई दिलवाने गया था। आरोप है कि पत्नी को दवाई दिलाने के बाद वापस लौटते वक्त गाड़ी मेें आए पांच छ: पुलिस कर्मियों द्वारा उसे जबरदस्ती गाड़ी में बैठाया और उस पर नशे का कारोबार में धंधा करने का आरोप लगाकर उसे रतिया लेकर गए। वहां उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की और उसे जबरदस्ती नशे के धंधे में हामी भरवाने को कहा और उसके बाल नोंचे गए।



पीड़ित ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियोंं की पिटाई से एक कान से सुनना बंद और हो गया ओर कान का पर्दा फट गया। पुलिस कर्मियों ने उसे छोडऩे की एवज में उससे 25 हजार रूपये मांगे। युवक ने कहा कि वह गरीब है और तूड़े का काम करता है उसके पास इतने पैसे नहीं है, उसने अपने चाचा से उधार पैसे मंगवाकर दस हजार रूपये पुलिसकर्मियों को दिए।  आरोपों के मुताबिक, पुलिस द्वारा खाली कागज पर साईन भी करवाए और यह बात किसी को नहीं बताने को कहा गया।

इस मामले में पीड़ित अब तक आईजी और एसपी को शिकयत दे चुका है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। वहीं मामले में जानकारी देते डीएसपी ने कहा कि एसपी साहब को इस संबध में शिकायत प्राप्त हुई है, मामले की जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Shivam