पेपर लीक होने के चलते रद्द की गई हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: एचएसएससी

8/7/2021 8:24:29 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल के 7 और 8 अगस्त को ली जाने वाली परीक्षा पेपर लीक होने के चलते रद्द कर दी गई है। इस भर्ती के पेपर लीक होने के मामले में कैथल में तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें पेपर लीक होने की सूचना मिली थी, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। 

चेयरमैन के मुताबिक, स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कांस्टेबल की भर्ती के लिए परीक्षा के आयोजन में करनाल, पानीपत व अन्य जगहों से पेपर लीक होने की सूचनाएं मिली। यही नहीं एक के स्थान पर दूसरे के परीक्षा देने के मामले सामने आए। परीक्षा में इतनी बड़ी गड़बड़ी की जांच होगी। 

भोपाल सिंह ने कहा कि सारे मामले की गहराई से जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कड़ी करवाई होगी। भविष्य में ऐसी चूक ना हो इसके लिए भी योजना बनाई जाएगी। उन्होंने कहा सरकार के ध्यान में सारा मामला ला दिया गया है और यह परीक्षाएं दोबारा कब आयोजित होंगी, इस बारे में शीघ्र फैसला ले लिया जाएगा।

गौरतलब है कि आयोग ने 55 सौ कांस्टेबल की भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया है। इन पदों के साढ़े आठ लाख के लगभग आवेदकों ने आवेदन किया है। कॉन्स्टेबल की भर्ती काफी समय से लटकी हुई थी लेकिन परीक्षाएं रद्द होने से अब इस पर फिर तलवार लटक गई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam