हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती मामले में सरकार को नोटिस

7/29/2017 9:48:06 AM

चंडीगढ़:हरियाणा में वर्ष 2015 में निकाली गई 5 हजार पुलिस जवानों की भर्ती में पुन: फिजिकल टैस्ट में हिस्सा लेने की मांग को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले में याची कैंडीडेट का कहना है कि तय समय में दौड़ पूरी करने के बावजूद सफल कैंडीडेट्स की लिस्ट में उनका नाम नहीं था। 

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने फिजिकल टैस्ट के दौरान दौड़ का समय जांचने के लिए कैंडीडेट्स की पीठ पर इलैक्ट्रोनिक चीप लगा दी थी, मगर जब रिजल्ट घोषित किया गया तो कुछ कैंडीडेट्स ने हाईकोर्ट की शरण लेते हुए कहा था कि तय समय में दौड़ पूरी करने के बावजूद उनका नाम लिस्ट में नहीं था। जिस पर सरकार ने जवाब देते हुए कहा था कि कु छ चीप दौड़ पूरी होने पर बंद नहीं हुई थी जिस कारण समय नोट नहीं हो सका। 

बैंच ने हाईकोर्ट पहुंचे कैंडीडेट्स की पुन:फिजिकल टैस्ट लेने के आदेश दिए थे। हाईकोर्ट में केस दायर न कर पाने वाले एक कैंडीडेट ने अपने केस में भी सरकार से सम्पर्क कर फिजिकल टैस्ट में मौका दिए जाने की मांग की थी। उसकी मांग खारिज किए जाने के बाद उसने हाईकोर्ट में यह याचिका दायर की। जिस पर सरकार को नोटिस जारी किया गया है।