पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, अब तक हो चुकी 103 गिरफ्तारियां

7/12/2022 7:19:47 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा पुलिस में भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।  यह गिरफ्तारी पुलिस उपायुक्त पंचकुला सुरेन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में एसआईटी इन्चार्ज एसीपी विजय कुमार नेहरा के निर्दशानुसार एएसआई सतीश कुमार द्वारा की गई है। गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान चरखी दादरी के गांव झोझू कलां निवासी 25 वर्षीय विकास कुमार के रूप में हुई है। गिरफ्तार किये गये आरोपी अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दूसरे की जगह परीक्षा देने के मामले में हुई गिरफ्तारी

गौरतलब है कि इसी साल 1 फरवरी को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पंचकूला द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि पुरुष व महिला सिपाही के पद पर हरियाणा पुलिस में भर्ती हेतु कुछ उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा के दौरान धोखाधड़ी की है।  उम्मीदवारों की जांच में पाया गया था कि कुछ उम्मीदवारों के फिंगर प्रिंट मैच नहीं हो रहे हैं। जिनकी जांच में पाया गया कि कुछ उम्मीदवारों ने पुलिस भर्ती में धोखाधड़ी की है। इसे लेकर पुलिस उपायुक्त को सूचना दी गई थी। इसके आधार पर सेक्टर 5 के थाना में धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी व हरियाणा पब्लिक एग्जामिनेशन एक्ट 2021 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में आगामी कार्रवाई हेतु पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया ।

भर्ती फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी है युवक

एसआईटी इंचार्ज एसीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस व अन्य विभाग के लिए हुई परीक्षाओं में सामने आए फर्जीवाड़े के 8 मामलों में अब तक 103 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में भी एसआईटी ने मुख्य उम्मीदवार को 11 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया है । गिरफ्तार किये गये आरोपी से पूछताछ करने के बाद उसे अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

 

 

Content Writer

Vivek Rai