हरियाणा पुलिस ने चंद घंटों में सुलझाई लूट की झूठी कहानी, दो गिरफ्तार

7/20/2019 6:56:04 PM

चंडीगढ़/सिरसा (ब्यूरो): हरियाणा पुलिस ने बीती 17 जुलाई को सिरसा के ऐलनाबाद थाना क्षेत्र के गांव मिट्ठी सुरेरा क्षेत्र में लूट की फर्जी व मनगढ़ंत कहानी रचने वालों का चंद ही घंटों में खुलासा करते हुए दोनो आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। पुलिस ने षडयंत्र रचने व लूट की झूठी कहानी रचने वाले दोनो आरोपियों की निशानदेही पर तीन लाख रुपये की राशि बरामद कर वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया है।

उक्त जानकारी डीएसपी मुख्यालय आर्यन चौधरी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मीडिया से रूबरू होते हुए दी। ‌‌‌उन्होंने बताया कि बीती 17 जुलाई को सुरेंद्र कुमार पुत्र मोडू राम निवासी मिट्ठी सुरेरां ने ऐलनाबाद थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने उसकी आंखों में मिर्च डालकर तीन लाख रुपये की राशि बस स्टैंड मिट्ठी सुरेरां क्षेत्र से लूट ली है। 

इस संबंध में ऐलनाबाद थाना में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई तो सुरेंद कुमार पुलिस के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। शक के आधार पर गहनता से पूछताछ करने पर सुरेंद्र कुमार ने कबूल किया कि उसने दूसरे साथी उसी के गांव निवासी विनोद कुमार के साथ मिलकर तीन लाख रुपये हजम की नीयत से लूट का षडयंत्र रचकर पुलिस को गुमराह किया था।

गिरफ्तार किए गए दोनो आरोपियों के खिलाफ लूट की झूठी कहानी रचने के आरोप में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत ऐलनाबाद थाना में अभियोग दर्ज किया गया है। दोनो आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेजा गया है।

Shivam