दुष्कर्मियों को सजा दिलवाने में दमदार पैरवी कर रही हरियाणा पुलिस

12/23/2019 10:35:09 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा पुलिस अब दरिंदगी के मामलों पर आरोपियों को सिर्फ गिरफ्तार ही नहीं बल्कि उन्हें न्यायालय से कठोर सजा दिलवाने तक अहम भूमिका निभा रही है। पुलिस की मजबूत पैरवी से दिसम्बर माह के प्रथम 15 दिनों में महिलाओं व मासूमों के साथ दुष्कर्म जैसा घिनौना अपराध करने वाले 8 दोषी सलाखों के पीछे पहुंच गए। इन दोषियों को कोर्ट द्वारा 10 साल से लेकर 25 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त 1 से 15 दिसम्बर तक हत्या,हत्या का प्रयास, अपहरण, मारपीट, भ्रष्टाचार व एन.डी.पी.एस. तहत दर्ज किए गए मामलों में भी कोर्ट द्वारा 25 आरोपियों को दोषी करार देते हुए 1 साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने मासूमों के साथ दुष्कर्म सहित अन्य जघन्य अपराधों की लगातार पैरवी के आदेश दिए हैं,ताकि दोषियों को अतिशीघ्र उनके अंजाम तक पहुंचाकर पीड़ितों को न्याय दिलवाया जा सके। पुलिस द्वारा अपराधी को सजा दिलवाने के लिए तमाम साक्ष्य जुटाकर मुकद्दमे की जांच पूरी कर तय समय में चार्जशीट दाखिल की जा रही है। 

दुष्कर्मियों को मिली सजा का विवरण
सोनीपत जिला अदालत ने एक विधवा से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में आरोपियों को दोषी मानते हुए 20-20 साल कैद व 16-16 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।
फतेहाबाद में अदालत ने एक नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी युवक को दोषी करार देते हुए 10 साल कैद व आॢथक दंड की सजा सुनाई।
गुरुग्राम में अदालत ने 11 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी के आरोपी को दोषी करार देते हुए 10 साल कारावास व 50 हजार जुर्माने की सजा सुनाई।
अदालत ने फरीदाबाद निवासी किशोरी को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले केस की सुनवाई दौरान दुष्कर्मी को 10 साल की कैद व 12,000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।
यमुनानगर में अदालत ने नाबालिग से रेप करने वाल एक युवक को दोषी करार देते हुए 25 साल की कठोर सजा सुनाई। उस पर 50 हजार जुर्माना भी लगाया गया है।
जींद में अदालत ने एक युवती का अपहरण कर दुष्कर्म करने के जुर्म में एक युवक को 10 साल कारावास तथा 15,000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।
13 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले युवक को पंचकूला की कोर्ट ने 10 साल कैद सहित 30,000 रुपए जुर्माना भी लगाया।

Edited By

vinod kumar