बेहतर बिजली मुहैया करवाने में हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर, प्रदेश में पहले के मुकाबले अब बिजली बेहतर

1/26/2024 10:19:39 AM

जींद: बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बेहतर बिजली मुहैया करवाने में उन्हें राष्ट्रपति से अवॉर्ड मिला है। बिजली देने में पूरे देश में हरियाणा दूसरे स्थान पर है। प्रदेश में पहले के मुकाबले अब बिजली बेहतर दी जा रही है। निगम की चारों कंपनियां कभी डिफाल्टर नहीं हुईं। मेंटिनेंस में तकनीकी सुधारों के चलते लाइन लॉस घटकर पहले की अपेक्षा कम हो गया है। अगले वित्तीय वर्ष में यह लाइन लॉस और कम करने का विभाग ने लक्ष्य रखा है।

उन्होंने बिजली निगम से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करते हुए कहा कि अधिकारी बिजली तंत्र को मजबूत करें और लोगों की समस्याओं को त्वरित आधार पर निपटान करें। किसी भी सूरत में बिजली से संबंधित समस्या उच्च अधिकारियों के पास न आए, उसका अपने स्तर पर ही निदान करें, ताकि लोगों को सरकारी कार्यालयों के बार-बार चक्कर न काटने पड़े। बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के एक समान विकास को बढ़ावा दे रही है। हमारी सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था स्थापित करने के लिए डिजिटल प्रणाली को अपनाया है। पारदर्शी और निष्पक्ष व्यवस्था के लिए जरूरी है कि तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग हो।

चौटाला ने कहा कि प्रदेश में हर साल करीब दस प्रतिशत बिजली आपूर्ति की अतिरिक्त मांग बढ़ रही है। लिहाजा बिजली उपभोक्ता बिजली का सही उपयोग करें। इसके अलावा सभी उपभोक्ता समय पर बिजली बिल का भुगतान अवश्य करें, ताकि दूसरे उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिले। 

 

Content Writer

Isha