हरियाणा रोडवेज के बस चालक नहीं लगाते हैं सीट बेल्ट, कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

8/29/2018 8:11:31 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ से यात्रियों को लेकर दूर दराज को जाने वाली रोडवेज बसों के चालक बिना सीट बेल्ट लगाये ही बस दौड़ाते हुए नजर आये। रीयल्ट चैक करने के दौरान पता लगा कि नई बस हो या फिर पुरानी बस कोई भी चालक सीट बेल्ट लगाकर बस चलाता हुआ नहीं दिखा, कैमरा देखते ही कुछ चालक सीट बेल्ट लगाने का नाटक करते हुए दिखे। जिसपर बस स्टैंड इंचार्ज ने कहा कि पुरानी बसों में सीट बेल्ट नहीं है और नई बसों की लगाते नहीं है।



जानकारी के मुताबिक, हरियाणा रोडवेज में एक नहीं बल्कि दर्जनों बसों के चालक बिना सीट बेल्ट के ही रोजना सैंकडों किलोमीटर बसों को दौड़ाते हैं। चाहे वो रोडवेज बसों का चालक हो या फिर सिटी बसों का, कोई भी चालक सीट बेल्ट लगाना जरूरी नहीं समझता।



रियल्टी चैक के दौरान जैसे कैमरा उनकी सीट के पास पहुंचा तो कुछ चालकों ने सीट बेल्ट लगाने का नाटक भी किया मगर इसमें भी वह विफल रहे। बस चालकों से सीट बेल्ट न लगाने के बारे में पूछा गया तो कुछ चालकों ने कहा कि बस ऐसे ही नहीं लगाते तो कुछ ने कहा कि लगाते हैं बस आज ही नहीं लगा रखी।



वहीं इस पूरे मामले में बल्लभगढ बस स्टैंड के इंचार्ज नैपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने अटपटा जबाब देते हुए कहा कि पुरानी बसों में सीट बेल्ट ही नहीं है और नई बसों में है पता नहीं क्यों नहीं लगाते? ट्रैफिक पुलिस पकड़ेगी तो चालान कट जायेगा, वह इस मामले में जांच करेंगे और कार्रवाई भी करेंगे।

Shivam