हरियाणा रोडवेज ड्राइवर की बेटी का कमाल, खेलो इंडिया यूथ बॉक्सिंग में जीता कांस्य पदक

1/29/2024 4:35:44 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर की बेटी ने तमिलनाडु चेन्नई में खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। बल्लभगढ़ के सैनिक स्कूल में पढ़ने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा डिंपल ने 48 किलो भार वर्ग में यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले वह इसी कैटेगरी में सीबीएसई खेलों में गोल्ड हासिल कर चुकी है। वापस घर लौटने पर स्कूल की प्रिंसिपल ने छात्रा और उसकी मां को सम्मानित किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

तमिलनाडु चेन्नई में खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतकर वापस लौटी छात्र डिंपल ने स्कूल पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया, वहीं स्कूल की प्रिंसिपल रेनू आर्य ने छात्र और उसकी मां का सम्मान किया। डिंपल ने बताया कि वह सैनिक स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है और 48 किलो भार वर्ग में उसने बॉक्सिंग में कांस्य पदक हासिल किया है। 

छात्र ने बताया कि स्कूल प्रशासन की तरफ से पढ़ाई और गेम में उसकी बहुत मदद की गई। डिंपल ने कहा कि अब उसका मकसद इंटरनेशनल खेलों में गोल्ड जीतना है जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रही है। डिंपल की मां ने निर्मला ने बताया कि उनकी बेटी ने उनका बहुत नाम रोशन किया है और उन्हें उम्मीद है आगे चलकर वह और मेहनत करेगी और गोल्ड जीतेगी। उन्होंने बताया कि डिंपल के पिता हरियाणा रोडवेज में ड्राइवर हैं। 

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि डिंपल उनके स्कूल की बहुत ही होनहार छात्रा है और वह 12वीं कक्षा में आर्ट्स की विद्यार्थी है तथा कई सालों से कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने बताया कि सीबीएसई खेलों में डिंपल ने गोल्ड हासिल किया था और अब खेलो इंडिया गेम में नेशनल स्तर पर खेलते हुए कांस्य पदक हासिल किया है। हम सभी उसका हौंसला बढ़ा रहे हैं और हमें खुशी है कि आने वाले समय में वह और भी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana