सरकार के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे रोडवेज कर्मी, दिया 4 घंटे सांकेतिक धरना(Video)

11/24/2017 1:44:29 PM

सोनीपत(पवन राठी): आज पूरे प्रदेश में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बस डिपो में 4 घंटे के सांकेतिक धरने पर बैठे हैं। सोनीपत जिले में धरने में बैठे कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी मांगें मनवाने के लिए सरकार को चेताया। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार हमारी मांगें जल्द पूरी करें अन्यथा वो सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। 

ये हैं मुख्य मांगें
कर्मचारियों की मुख्य मांगे हैं कि कच्चे कर्मचारी जोकि 2003 से लेकर 2014 तक भर्ती हुए हैं उन्हें पक्का किया जाए, सातवें वेतन आयोग की खामिया दूर की जाए, इंटर स्टेट बसों पर जो पाबंदी लगाई है उन्हें खत्म किया जाए।

भिवानी(अशोक भारद्वाज): राज्यों और दूसरे जिलों में जाने वाली बसें बंद होने पर  रोडवेज कर्मचारी भिवानी में भी 4 घंटों के लिए धरने पर बैठे हैं। भिवानी से न केवल दूसरे बल्कि कई जिलों में जाने वाली बसों को भी घाटे के नाम पर बंद किया गया है। 

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने तालमेल कमेटी के आवाहन पर आज हिसार में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन व धरना दिया। कर्मचारियों की मांग है कि हरियाणा रोडवेज के अंतर्गत राज्य परिवहन सेवाओं की सरकार द्वारा बंद करने के आदेश वापस लिया जाए, इसके साथ हिसार डिपो से दिल्ली, सिरसा, पानीपत, गुड़गांव आदि मार्गो पर चल रही बसों को बंद कर दिया है उन्हें संचालित किया जाए, परिवहन विभाग में साल 2016 में भर्ती किए गए चालकों की नियुक्ति तिथि से पक्का किया जाए आदि मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन किया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।