हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने चार दिन और बढ़ाई अपनी हड़ताल

10/29/2018 11:55:38 AM

चंडीगढ़(धरणी): रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन और निजीकरण की नीतियों के खिलाफ प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठन एकजुट हो गए हैं। उन्होंने अपनी हड़ताल को 4 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। साथ ही 30-31 अक्तूबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि इसके बावजूद सरकार ने रोडवेज के बेड़े में कि.मी. स्कीम के तहत 720 प्राइवेट बसों को किराए पर लेने के निर्णय और उत्पीडऩ की सभी प्रकार की कार्रवाइयों को वापस नहीं लिया तो कर्मचारी जनता के बीच जाकर सरकार के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएंगे। 

4 दिवसीय हड़ताल में सभी सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों, विश्वविद्यालयों, नगर निगमों, पालिकाओं, परिषदों, सहकारी समितियों, पंचायत समितियों, पंचायती राज संस्थाओं, केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित परियोजनाओं में कार्यरत लाखों कर्मचारी शामिल होंगे। यह निर्णय सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, चंडीगढ़-पंचकूला निदेशालय तालमेल कमेटी, हरियाणा संयुक्त कर्मचारी संघ, शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी, शिक्षा विभाग में कार्यरत लगभग सभी शिक्षक संगठनों ने समन्वय बनाकर लिया है। इन संगठनों ने सरकार को खुला प्रस्ताव भी दिया है कि अगर सरकार के पास 720 बसें खरीदने के लिए धन का अभाव है तो प्रदेश का 1-1 कर्मचारी अपना वेतन देने को तैयार है। 

वहीं मजदूर संगठन सीटू ने भी 4 दिवसीय हड़ताल का समर्थन करने का ऐलान किया है। सीटू के प्रधान कामरेड सतबीर सिंह व महासचिव जय भगवान ने बताया कि सीटू से संबंधित सभी स्कीम वर्कर और मजदूर व कर्मचारी संगठन सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व अन्य संगठनों की 4 दिवसीय हड़ताल का पुरजोर समर्थन करेंगे। वहीं तालमेल कमेटी ने ऐलान कर दिया है कि सोमवार को बैठक बुलाकर आगामी आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। 

तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा, विरेंद्र धनखड़, दलबीर किरमारा, जयभगवान कादियान, अनूप सहरावत, सरबत पुनिया, बलवान सिंह दोदवा, नसीब जाखड़ व रामकुमार वर्मा ने संयुक्त बयान में कहा कि सरकार ने बातचीत करके समस्याओं का समाधान करने की बजाय तालमेल कमेटी के सदस्यों के गिरफ्तारी वारंट जारी करवा दिए हैं। इससे रोडवेज कर्मचारी बिल्कुल भी भयभीत नहीं हैं।
 29 अक्तूबर को तालमेल कमेटी की बैठक बुलाकर  आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी। 

Rakhi Yadav