हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

10/20/2019 11:23:22 AM

अम्बाला शहर (मुकेश): हरियाणा रोङवेज कर्मचारियों ने शनिवार को अम्बाला डिपो के मुख्य गेट पर प्रधान बीरभान बैनीवाल की अध्यक्षता में प्रदर्शन कर तेलंगाना सरकार के खिलाफ  नारेबाजी की। बैनीवाल ने बताया कि तेलंगाना सरकार द्वारा रोडवेज विभाग के निजीकरण करने के विरोध में 5 अक्तूबर से कर्मचारी अनिश्चितकालीन हङ़ताल पर है। सरकार ने कर्मचारियों से बातचीत करने की बजाय 48000 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। 

इस दौरान मानसिक तनाव के चलते 6 कर्मचारियों की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। तेलंगाना सरकार की इस कारवाई की कड़े शब्दों मे ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि सरकार की इस कार्रवाई को कर्मचारी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। राज्य महासचिव सतीश सेठी और प्रैस प्रवक्ता इंद्र सिंह बधाना ने कहा कि वर्तमान में हरियाणा में भी इसी प्रकार के हालात बने हुए है।

पिछले दिनों हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों द्वारा भी लगातार 18 दिन की हड़ताल के बाद हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के विजिलैंस की जांच के बाद लगभग 900 करोड़ का घोटाला सिद्ध होने के बाद भी सरकार किलोमीटर स्कीम पर बसें शामिल करने की जिद पर अड़ी हुई है। केंद्रीय रोड ट्रांसपोर्ट एवं सेफ्टी बिल के लागू होने से पूरे परिवहन क्षेत्र का केंद्रीयकरण करके पंूजीपतियों के हवाले करने की साजिश है।  उन्होंने बताया कि आज पूरे हरियाणा में अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फैडरेशन के आह्वान पर सभी रोङवेज ङिपो के समक्ष तेलंगाना सरकार के खिलाफ  विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 

Isha