हरियाणा रोडवेज यूनियन का चक्का जाम उल्लंघना, जल्द सुनवाई की मांग पर सरकार को नोटिस

9/1/2018 10:22:27 AM

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): हरियाणा रोडवेज यूनियन की ओर से मांगों को लेकर 5 सितम्बर को चक्का जाम के ऐलान को लेकर प्राइवेट बस संचालकों ने वर्ष 2017 की मुख्य याचिका में अर्जी दायर कर हाईकोर्ट के आदेशों की उल्लंघना बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। सुनवाई तय तारीख से पहले करने की मांग की गई। 14 नवम्बर के लिए सुनवाई तय की थी। अब अर्जी पर सरकार को नोटिस जारी किया गया है। सरकारी वकील की समय की मांग पर हाईकोर्ट ने 4 सितम्बर को जवाब मांगा है। 

याची पक्ष की ओर से वकील अमित झांजी ने दलीलें पेश करते हुए 20 अगस्त को प्रकाशित खबर का हवाला दिया। इसके मुताबिक हरियाणा रोडवेज की यूनियन ने 5 सितम्बर को फिर स्ट्राइक/चक्का जाम की घोषणा की है, वहीं धमकाया है कि प्राइवेट बसों को रोडवेज स्टैंड में दाखिल नहीं होने देंगे। इसे 26 अप्रैल और 10 अगस्त, 2017 के हाईकोर्ट आदेशों की उल्लंघना बताया गया है। कहा गया है कि हाईकोर्ट के आदेशों के बावजूद याचियों का अनावश्यक रूप से शोषण हो रहा है, वहीं रोजाना भारी नुक्सान हो रहा है जिसका किसी कीमत पर भुगतान नहीं हो सकता।

 हिसार विजेता को-ऑप्रेटिव ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी और अन्य की ओर से हरियाणा सरकार व अन्य को पार्टी बनाए गत वर्ष दायर याचिका में अर्जी दायर की है। यूनियन ने मांगों में परिवहन विभाग के निजीकरण की पॉलिसी को रद्द करने, नई बसों को रोडवेज में शामिल करने, खाली पदों को स्थायी रूप से भरने जैसी मांगें रखी हुई हैं। 
 

Deepak Paul