कल होगा हरियाणा रोडवेज का चक्का जाम, यूनियन ने किया ऐलान (VIDEO)

8/6/2018 7:22:58 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): ट्रांसपोर्ट बिल 2017 ओर हरियाणा सरकार द्वारा 700 निजी बसों को पट्टे पर लेकर चलाने के विरोध में कल हरियाणा रोडवेज का चक्का जाम रहेगा। यूनियन ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार पहले फैसले को रद्द करे, तभी बातचीत सम्भव हो सकती है, उन्होंने जनता से कल की यात्रा को स्थगित करने की अपील भी की।



निजी बसों को किराए पर लेने और ट्रांसपोर्ट एक्ट 2017 के विरोध में हरियाणा रोडवेज यूनियन ने कल प्रदेश में चक्का जाम करने की घोषणा की है। रोडवेज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंदर सिंह धनखड़ ने कहा कि सरकार द्वारा निजी बसों को किराए पर लेकर चलने का प्रदेश सरकार का जनविरोधी फैसला है, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान सरकार बातचीत के बुलाती है तो हम तैयार है लेकिन पहले सरकार इस फैसले को रद्द करे तभी बातचीत की जा सकती है। उन्होंने जनता से भी अपील की के वह कल अपनी यात्रा स्थिगित करे और हड़ताल में सहयोग करे।

वहीं फतेहाबाद में हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पुनिया पहुंचे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू कर सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र का पूर्ण निजीकरण करना चाहती है। इस एक्ट के लागू होने से आम जनता से किफायती व सुरक्षित सरकारी परिवहन सेवाएं छिन जाएंगी।



कर्मचारी नेताओं ने कहा कि इस बिल में वाहन चालकों पर सजा व दंड को बढ़ाकर कई गुणा कर दिया गया है। सरकार इस बिल के पास होने से पहले ही इसे लागू करने पर उतावली हो रही है। इसी उतावलेपन के तहत 700 बसों को ठेके पर लेने का फैसला किया गया है, जबकि पूरे प्रदेश में निजी नहीं बल्कि सरकारी बसों की मांग की जा रही है। इससे पूरे प्रदेश मे रोजगार का सकंट ओर अधिक हो जाएगा।

Shivam