सुविधा: ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए हरियाणा रोडवेज चलाएगा विशेष बसें

1/8/2021 7:01:21 PM

जींद (अनिल कुमार): शनिवार और रविवार को ग्राम सचिव पद की लिखित परीक्षा है। दूसरे जिलों में पेपर देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आए, इसके लिए रोडवेज द्वारा 10 स्पेशल बसें चलाई जाएंगी, जो परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने का काम करेंगी। जिस भी रूट पर परीक्षार्थियों की संख्या होगी, उसी रूट पर इन बसों को भेज दिया जाएगा।

ग्राम सचिव पद की भर्ती के लिए 9 और 10 जनवरी को लिखित परीक्षा है। परीक्षा सुबह और शाम को दो शिफ्टों में होगी। प्रदेश भर में करीब सवा 6 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया हुआ है। 40 फीसदी परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र दूसरे जिलों में आए हुए हैं। सुबह की शिफ्ट में साढ़े 8 बजे ही परीक्षा केंद्र में इंट्री शुरू हो जाएगी। साढ़े 9 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में इंट्री नहीं हो पाएगी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में ज्यादा परेशानी नहीं आए, इसके लिए जींद डिपो द्वारा भी प्लान तैयार किया गया है। सुबह 4 बजे से ही बसों को रूटों पर उतार दिया जाएगा। जिस भी रूट पर परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होती दिखेगी, उसी रूट पर बसें भेज दी जाएंगी।

कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, हिसार ज्यादा परीक्षा केंद्र
जींद जिले के परीक्षार्थियों के ज्यादातर परीक्षा केंद्र कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, हिसार में आए हैं। इन शहरों की जींद से दूरी 70 से 100 किलोमीटर है। अगर परीक्षार्थी सुबह 5 या 6 बजे भी इन जिलों के लिए रोडवेज बसों का सहारा लेकर निकलते हैं तो परीक्षा के समय पर पहुंच सकते हैं। सर्दी के दिनों में अगर कोई ठिकाना न हो तो परीक्षार्थियों को रैन बसेरों, बस अड्डे और स्टेशन पर रातें बितानी पड़ती हैं। ऐसा अतीत में कई बार हो चुका है, जब परीक्षा से एक दिन पहले ही परीक्षार्थी दूसरे शहरों में निकल लेते हैं। इससे समय और पैसे दोनों ही खर्च होते हैं।

जींद रोडवेज विभाग के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि ग्राम सचिव की परीक्षा के रोडवेज विभाग पूर्णत: सजग है और इसके लिए विशेष बसों का संचालन किया जाएगा ताकि किसी भी परीक्षार्थी को किसी प्रकार असुविधा न हो। महाप्रबंधक ने बताया कि रोडवेज विभाग की और इन परीक्षाओं के दौरान किसी प्रकार कमी नही रहने दी जाएगी।
 

Shivam