Haryana: आज से जींद के तीन दिवसीय दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

1/12/2024 11:28:14 AM

जींद : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आर.एस. एस) प्रमुख मोहन भागवत 3 दिन के दौरे पर 12 जनवरी को जींद पहुंच रहे हैं। वह यहां गोपाल विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 3 दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। उनके इस आगमन को लेकर शहर भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिस स्कूल परिसर और कमरे में मोहन भागवत ठहरेंगे उन्हें सुरक्षा कर्मियों ने अपने घेरे में ले लिया है। 

2024 में होने जा रहे हरियाणा विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों से पहले मोहन भागवत का हरियाणा दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रदेश में आर.एस.एस. की 1200 नई शाखाएं स्थापित करने की योजना है जिसे लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया जाएगा। प्रवास दौरान आर एस. एस. प्रमुख का मीडिया कर्मियों से कोई प्रोग्राम नहीं है तथा न ही वह कोई बाहरी दौरा करेंगे।

बताया जा रहा है कि स्कूल में रहने दौरान वह आर एस एस. की शाखा में हिस्सा लेंगे तथा किसी भी राजनेता से मुलाकात नहीं करेंगे। वहीं उनके आगमन को लेकर वी. वी. आई. पी. सुरक्षा टीम के सदस्यों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। अलर्ट मोड में स्वास्थ्य विभाग आर. एस. एस. प्रमुख मोहन भागवत के जींद दौर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2 सेफ हाऊस बनाए गए हैं। एक सेफ हाऊस गोपाल स्कूल में तथा दूसरा सिविल अस्पताल के आप्रेशन थिएटर के अंदर बनाया गया है। सिविल सर्जन डा. गोपाल गोयल ने कहा कि दोनों सेफ हाऊस में एस. एम. ओ. स्तर के अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा 24 घंटे चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana