वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हरियाणा के 10 पहलवानों का चयन, जलवा दिखाने को तैयार

8/28/2018 2:21:00 PM

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा के जूनियर पहलवान एशियन गेम्स की तरह ही विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखाने को तैयार है, एशियन गेम्स में तो हरियाणवियों का डंका बज ही रहा था और अब खुशखबरी अाई है कि 17 से 23 सितंबर को स्कोलाविया में विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप  होगी। जिसमें साईं खेल केंद्र में ग्रीको रोमन और फ्रीस्टाइल के 20 पहलवानों का चयन हुअा है, जिसमें से दस पहलवान प्रदेश के हैं। 

आप देख सकते हैं कि यहां साईं खेल केंद्र के मेट पर पसीना बहा रहे यह देश के होनहार जूनियर खिलाड़ी हैं जिनका विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चयन हो गया है। चैंपियनशिप के लिए इन खिलाड़ियों ने दिन रात एक किए हुए हैं। पहलवान बताते हैं कि उन्होंने इससे पहले भी आयोजित मुकाबलों में देश के लिए जूनियर में गोल्ड जीते हैं और अब भी वह देश को निराश नहीं करेंगे

वहीं दूसरी तरफ यहां इन पहलवानों को वह दावपेच सिखाएं जा रहे हैं कि जो पिछले मुकाबले में रह गई थी। ताकि इस बार उन खामियों को पूरा किया जा सके। यहां यह भी खास बात है कि यह जूनियर पहलवान अन्य सीनियर पहलवानों के साथ मुकाबला करते नजर आ रहे हैं ताकि इनको भी बारीकी से तराशा जा सके और विदेशी धरती पर देश के नाम मेडल जीतकर लाया जा सके। 

गौरतलब है कि 17 से 23 सितंबर को स्कोलाविया में विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप  होगी। प्रतियोगिता के लिए सोनीपत के साईं सेंटर बहालगढ़ में पहलवानों ने अब पसीना बहाना शुरू कर दिया। पहलवानों में एशिया स्तर पर गोल्ड मैडल जित चुके पहलवान सज्ज्न का दावा काफी मजबूत रहेगा।  

Deepak Paul