हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने किया कैथल अनाज मंडी का दौरा

9/30/2019 5:12:47 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू) : हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने आज मंडी का दौरा किया। जिले की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी भी उनके साथ मौजूद रही। अनाज मंडी मे पहुंचे अतिरिक्त मुख्य सचिव ने मंडी में काफी खामियां भी निकाली। इसको लेकर पीके दास ने अधिकारियों को ठोकर भी लगाई और जल्द ही इन्हे दुरुस्त करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होने कहा कि अनाज मंडी में किसान की फसल 2 दिन से ज्यादा नहीं रहनी चाहिए तथा 2 दिन के अंदर-अंदर किसान की फसल खरीद ली जाए।


वही इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के सदस्य भी मंडी पहुंचे और अतिरिक्त मुख्य सचिव से मिले। भारतीय किसान यूनियन ने पुंडरी अनाज मंडी में कुछ दिन पहले फ्रीड पर सरिया रेता बजरी पड़ा होने की शिकायत को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया था। उसी को लेकर आज उन्होंने पीके दास से शिकायत की और कहा कि इस समस्या को दूर किया जाए। वही किसानों की जो फसल चुंगी काटी जाती है उसको भी बंद किया जाए।


भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी भूराराम पबनावा ने कहा कि हमने पुंडरी में कुछ दिन पहले सेक्रेटरी को उसकी शिकायत की थी परंतु इस ओर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं मंडी में आए किसानों से चुंगी भी काटी जाती है जोकि सरासर गलत है इसको तुरंत बंद किया जाए। मंडी में आढ़तियों और व्यापारियों ने भी अपनी समस्याएं अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास के सामने रखी।


व्यापारियो ने कहा कि मंडी की सभी सड़कें टूटी पड़ी हैं और न ही सडकों पर कोई लाइट का प्रबंध है इन समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाए। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने कहा कि सभी मंडियों में 3 सदस्य कमेटी बनाई गई है जिन किसानों की नमी के कारण धान खरीदी नहीं जाती उसको वह कमेटी देखेगी और उसकी समस्या का समाधान करेगी। खरीद होने के 3 दिन बाद व्यापारी अपना सामान यहां से उठा ले ताकि और धान आ सके और किसी प्रकार की दिक्कत किसानों को ना आए। वहीं किसानों को गेट के पास में भी किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए।

 

Isha