हरियाणा के बॉक्सर ने विदेश में चमकाया नाम, कांस्य पर लगाया पंच

11/19/2019 7:06:18 PM

भिवानी(अशोक): मंगोलिया में आयोजित एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के सपूत अमन तंवर ने देश सहित प्रदेश का नाम चमकाया। अमन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। यह चैंपियनशिप 8 से 18 नवंबर तक आयोजित की गई। पदक लेकर भिवानी लौटने पर आज अमन का खेल प्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वही नगर परिषद चेयरमैन ने अमन को 51 हजार रूपये की राशि से सम्मानित भी किया। 



बता दें कि मंगोलिया में आयोजित एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत सहित अनेक देशों के सैंकड़ों खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। जिसमें भिवानी की तरफ से खेलते हुए अमन ने चाईना सहित अनेक देशों के खिलाडिय़ों को पंच लगाकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। आज कांस्य पदक के साथ भिवानी पहुंचे अमन बॉक्सर का खेल प्रेमियों ने गाजे-बाजे व फूल-मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया। 

इस अवसर पर अमन के कोच विष्णु भगवान ने बताया कि 8 से 18 नवंबर तक मंगोलिया में यह एशियन चैंपियनशिप हुई थी। जिसमें अमन तंवर ने बड़ी अच्छी फाईट कर मुकाबले को कांस्य पदक तक पहुचंाया। उन्होंने कहा कि अमन की ओर बेहतरीन तैयारी करवाकर ओलंपिक खेलों के लिए तैयार किया जाएगा और उन्हें विश्वास है कि ओलंपिक में अमन भारत का नेतृत्व करेगा।



वहीं पदक विजेता बॉक्सर अमन तंवर ने बताया कि उन्होंने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चाईना सहित अनेक देशों के खिलाडिय़ों को अपने मुक्के के बल पर हराया है। उन्होंने कहा कि वे गोल्ड से दो कदम पीछे रहे, लेकिन वे आगे ओर मेहनत कर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और देश की झोली में गोल्ड डालने का काम करेंगे। अमन ने कहा कि अब उनका लक्ष्य ओलंपिक खेल हैं। जिसके लिए वे कोच विष्णु भगवान व स्पेशल कैंप में प्रशिक्षण लेकर कड़ी मेहनत करेंगे।

Edited By

vinod kumar