हरियाणा के छोरे ने ग्रीस में भी गाड़ा लठ, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

8/11/2022 9:54:39 PM

चरखी दादरी(नरेंद्र): जिले के गांव चंदेनी निवासी विनय सांगवान ने ग्रीस में आयोजित 29वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। गोल्ड मेडल जीतने पर चंदेनी गांव में विनय के लिए  सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रामीणों ने गोल्ड मेडलिस्ट बेटे का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर विनय सांगवान ने बताया कि किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए मेहनत के साथ-साथ परिजनों व ग्रामीणों का सहयोग होना भी बहुत जरूरी है। विनय सांगवान ने बताया कि ग्रामीणों ने उन्हें जो मान सम्मान उन्हें दिया है, उसे वे कभी नहीं भुला पाएंगे।

 

विनय सांगवान ने बताया कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेना चाहिए। हरियाणा के खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए मेडल जीते और अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। विनय सांगवान ने बताया कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। कोई भी खेल छोटा या बड़ा नहीं होता। सांगवान ने बताया कि सरकार को भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए सभी खेलों को समान रूप से महत्व देना चाहिए और मेडल जीतने पर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना चाहिए।

 

विनय सांगवान के पिता मेजर तोखराम ने बताया कि विनय सांगवान ने गोल्ड मेडल जीतकर अपने क्षेत्र व प्रदेश के साथ देश का भी नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि विदेश की धरती पर हरियाणा के बेटे द्वारा देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना प्रदेश वासियों के लिए गर्व की बात है। युवाओं को विनय सांगवान से प्रेरणा लेकर खेलों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan