NDA की परीक्षा में हरियाणा के छोरे ने लहराया परचम, बोला- अगर लक्ष्य रखकर तैयारी की जाए तो...

4/12/2021 4:09:29 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा के रोहतक जिले के सांपला कस्बे के रहने वाले शुभम पांचाल ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की परीक्षा में परचम लहराकर परिवार का नाम रोशन किया है। जहां शुभम और उसका परिवार काफी खुश हैं। कस्बे के रहने वाले लोगों का बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है। शुभम अपनी इस उपलब्धि के लिए परिवार का सहयोग व अपनी मेहनत को श्रेय दे रहा है।


बता दें कि 6 सितंबर 2020 को एनडीए की परीक्षा हुई थी। जिसमें सांपला के रहने वाले शुभम पांचाल ने भी परीक्षा दी थी। जब परीक्षा का परिणाम आया तो उसकी खुशी का ठिकाना ना रहा। उसने इस परीक्षा में 332 वां रैंक हासिल किया है। अब शुभम एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं देकर देश की सेवा करेगा। 19 साल के शुभम ने इस उपलब्धि लिए कड़ी मेहनत की और उसका कहना है कि अगर लक्ष्य रखकर तैयारी की जाए तो सफलता जरूर मिलती है। इस सफलता में उसके परिवार का काफी सहयोग रहा है। कुछ दिक्कतें भी आई, लेकिन उन्होंने सभी दिक्कतों को पीछे छोड़कर यह मुकाम हासिल किया है।


शुभम के ताऊ राजेंद्र व ताई सुनीता का कहना है कि शुभम पढ़ाई में हमेशा से ही अच्छा रहा है और उसका लक्ष्य भी भारतीय सेना में जाना ही था। जिसके लिए उसने कड़ी मेहनत की और परिवार की ओर से हर संभव सहयोग मिला है। आज वह काफी खुशी है कि बेटे ने पूरे परिवार का ही नहीं बल्कि गांव का भी नाम रोशन कर दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana