हरियाणा की बेटी कैप्टन पूनम का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, अंतिम यात्रा में पहुंची मंत्री कमलेश ढांडा

12/11/2023 6:08:00 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर): कलायत के गांव बालू की बेटी 29 वर्षीय कैप्टन पूनम रानी शहीद हो गईं। वह पिछले करीब 6 साल से दिल्ली के आर्मी अस्पताल में एक चिकित्सक के रूप में कार्यरत थीं। पूनम की आर्मी अस्पताल में मरीजों का इलाज करते समय तबीयत बिगड़ गई और कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। सोमवार दोपहर शहीद कैप्टन पूनम का राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव बालू में अंतिम संस्कार किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, पूनम रविवार को एक मरीज का इलाज कर रही थी। उस समय उनकी तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन कुछ समय के बाद ही उनकी मौत हो गई। पूनम की मौत की सूचना मिलते ही घर और गांव में मातम पसर गया। पूनम का उनके गांव बालू में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

 

दिल से संबंधित बताई जा रही बीमारी

बताया जा रहा है कि कैप्टन पूनम रानी रविवार को अपने अस्पताल में एक मरीज का इलाज कर रही थी। उस समय उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद पूनम को इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन अधिक दिक्कत होने के चलते उसकी मौत हो गई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि उन्हें दिल से संबंधित कोई परेशानी हुई थी। इसके चलते ही उसकी मौत हुई है। कैप्टन पूनम रानी की शहादत की सूचना मिलेते परिजनों सहित ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ गई। 

2017 में सेना हुआ था पूनम का चयन

परिजनों ने बताया कि पूनम अविवाहित थी। पूनम का 8 फरवरी 2017 में भारतीय थल सेना में चयन हुआ था। कैप्टन पूनम के पिता रामेश्वर फौजी भी सेना में रह चुके हैं। इस मौके पर सेना के कई आला अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने शहीद बेटी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ा सम्मान दिया। इस मौके पर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा भी शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं। अंतिम यात्री में पूनम रानी अमर रहें के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा। इसके साथ ही शहीद बेटी की अंतिम विदाई में जिले से पूर्व सैनिक कल्याण समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Content Editor

Saurabh Pal