हरियाणा की बेटी ने 800 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड, क्षेत्र का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 11:19 AM (IST)

इंद्री (मेनपाल) : इन्द्री हलके के गांव जैनपुर निवासी खिलाड़ी काजल ने नेपाल में आयोजित यूथ गेम इंडो नेपाल इंटरनेशनल प्रतियोगिता में 800 मीटर रेस में गोल्ड जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। काजल की पारिवारिक हालत बेहद कमजोर है। इसके बाद भी स्वर्ण पदक जीतने की खुशी में लोगों ने काजल का गांव में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने उन्हें न केवल आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया, बल्कि उनकी हर प्रकार से सहयोग करने की घोषणा भी की। इस मौके पर लोगों ने सरकार से काजल को हर तरह का सहयोग देने की अपील की। 

इस अवसर पर काजल ने कहा कि इंडो-नेपाल प्रतियोगिता में 800 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने की खुशी से वह रोमांचित है। यह मेडल अपनी मां के नाम करते हुए काजल ने कहा कि मेरी माता ने दिहाड़ी मजदूरी कर मुझे न केवल इस लायक बनाया है बल्कि स्वंय आर्थिक परेशानियां झेल कर भी मुझे पीछे मुड़ने नहीं दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह सेना में जाकर खेलों को आगे बढ़ाना चाहती है तथा देश की सेवा भी करने का जज्बा रखती है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अभी तक उसे कोई सहयोग नहीं मिला। यदि सरकार उसे सहयोग देंगी तो वह ओर भी उपलब्धियां हासिल करेगी।

काजल की माता मेवा देवी ने बताया कि घर के हालात ठीक ना होने के कारण बच्चों की पढ़ाई में कठिन समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मेरे 4 बच्चे हैं और पति से उनका संबंध विच्छेद हो चुका है। इसके बावजूद भी दिहाड़ी मजदूरी कर खुद कष्ट उठाकर बच्चों को पढ़ाने व उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि काजल को 1 साल से ट्रेनिंग दिलवाई। ट्रेनिंग दिलवाने से लेकर उसे नेपाल भेजने तक कर्ज लिया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static