बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हरियाणा के गौरव ने हासिल किया सिक्स प्लस रैंक

10/21/2018 2:03:24 PM

पलवल(दिनेश कुमार): पलवल जिले के गांव ललपुरा निवासी गौरव ने मुंबई में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सिक्स प्लस रैंक हासिल किया है। उन्होंने बताया कि वो परिवार के साथ पलवल की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहते है। उनको बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शोक है। जिसके लिए उन्होंने बचपन से जिम जाना व कड़ी मेहनत करना शुरु कर दिया था।

उन्होंने बताया कि शेर क्लासिक मिस्टर ओलम्पिया द्वारा गत 12 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक मुम्बई के अंधेरी में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। जिसमें 22 देशों के 160 खिलाडियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दौरान अपना दम दिखाते हुए उन्होंने स्किस प्लस रेंक प्राप्त की है। जिसका श्रेय व वे अपने माता-पिता और अपने कोच योगेश को देते है। 

गौरव ने बताया कि इससे पहले भी वे मिस्टर इंडिया द्वारा दिल्ली में आयोजित कराई गई। प्रतियोगिता में थ्री प्लस व मुम्बई में गत वर्ष आयोजित कराई गई प्रतियोगिता में फाइव प्लस रेंक प्राप्त कर चुके है। उनका अगला लक्ष्य मिस्टर इंडिया व मिस्टर युनिवर्सल में देश के लिए गोल्ड मेडल लाना है। जिसके लिए वे प्रतिदिन सुबह दो घंटे व शाम को दो घंटे कडा अभ्यास कर रहे है। गौरव के पिता महेश किसान है और माता विद्या देवी गृहणी है। 

गौरव अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र है और उनकी एक छोटी बहन है जो शादी-शुदा है। उन्होंने एमबीए की पढाई कर रखी है। उनके कोच योगेश ने बताया कि गौरव बहुत मेहनती है और उन्हें उनकी इस उपलब्धि पर भारी खुशी है और अपने मुकाम को हांसिल करने के लिए वह प्रतिदिन कड़ा अभ्यास कर रहा है। जिसमे वो भी उनका साथ दे रहे है।  
 

Rakhi Yadav