तीसरी लहर के खतरे को लेकर हरियाणा का जेल प्रशासन अलर्ट, रेगुलर मुलाकात पर लगाया प्रतिबंध

1/9/2022 5:17:18 PM

सिरसा (सतनाम): कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना की पहुंच हरियाणा की जेलों तक हो गई है, जिसे देखते हुए जेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जेलों में बंद कैदियों की रेगुलर मुलाकात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ उन्होंने जेलों में लाए जाने वाले नए कैदियों को क्वारंटाइन पीरियड के बाद ही जेल में अन्य कैदियों के साथ रखे जाने की बात कही है।

जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की जेलों में भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। रेगुलर मुलाकात बंद कर दी गई ताकि जेलों में कोरोना का फैलाव न हो। साथ ही जेल स्टाफ को भी कम से कम बाहर जाने की हिदायत दी गई है, क्योंकि बाहर से वायरस का फैलाव होने की संभावना बढ़ जाती है। नए कैदियों को भी क्वरांटाइन पीरियड पूरा करने के बाद जेलों में लाया जा रहा है।



जेल मंत्री ने कहा कि पिछली बाहर की तरह अगर कैदियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश आते हैं तो उनपर अमल किया जाएगा। वहीं प्रदेश में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों पर मंत्री ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की गिनती में बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन यह वायरस ज्यादा नुकसान दायक नहीं है। देशभर में करीब दो लाख एक्टिव केस हैं, जबकि अस्पताल में काफी कम संख्या में मरीज दाखिल हैं। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरत कर कोरोना को हरा सकते हैं।

कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला रविवार को बरनाला रोड आवास पर जनसमस्याएं सुनने के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पंजाब में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा के चूक के सवाल पर कहा कि जो कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री को सुरक्षा नहीं दे पाई वो आम आदमी को कैसे सुरक्षा देगी। इसके परिणाम आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भुगतने पड़ेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam