सियाचिन में शहीद हुआ हरियाणा का लाल तरुण, बर्फ में दब जाने के कारण हुई मौत

9/12/2021 10:04:23 AM

सोहना(सतीश): सोहना के राजपूत बामूल्य गांव भोंडसी में उस समय मातम पसर गया जिस समय सियाचिन  में तैनात 21 वर्षिय तरुण भारद्वाज के शहीद होने की जानकारी मिली । तभी से यह खबर सोशल मीडिया के जरिये पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई जिसके बाद पूरे इलाके में यहां मातम पसरा हुआ है।  वहीं देश के नाम शहादत देने वाले तरुण भारद्वाज पर गाव में इलाके के लोगो को गर्व भी है।

तरुण भारद्वाज के पिता नंदकिशोर भी भारतीय सेना से साल 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे। तरुण को शुरू से ही भारतीय सेना में भर्ती होने का शौक़ था, जबकि तरुण पढ़ाई में बहुत ज्यादा हुशियार था। साढ़े 18 साल की आयु में ही सेना में भर्ती हो गया अगर तरुण के भाइयों की माने तो तरुण बड़े ही अच्छे मिजाज का लड़का था, जिसे वह अपने बेटे से भी ज्यादा प्यार करते थे।  

तरुण भारद्वाज आज से करीब डेढ़ साल पहले भारतीय सेना की 16 राजपूत बटालियन में  भर्ती हुए थे।जिनकी पहली पोस्टिंग सियाचिन में की गई थी जहा पर ड्यूटी के दौरान अचानक बर्फ टूट गई और तरुण उसके नीचे दब गया । शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भोंडसी में उनका शव पहुंचेगा जहां पर अंतिम दर्शन के बाद राजकीय सम्मान के साथ तरुण के पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha