हरियाणा का लाल कुपवाड़ा में शहीद, 5 साल के बेटे के सिर से उठा पिता का साया

9/20/2021 11:33:28 AM

टोहाना (सुशील):  जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों के सर्च ऑपरेशन के दौरान गांव हंसेवाला का 30 वर्षीय जवान लास नायक जयपाल गिल शहीद हो गया। जयपाल के शहीद होने की सूचना के बाद से गांव में शोक की लहर दौड़ गई तथा ग्रामीण उनके घर जाकर परिवार को ढांढस बंधा रहे है। मनरेगा टीम द्वारा गांव के संस्कार गृह में सफाई की जा रही है। जानकारी अनुसार 30 वर्षीय शहीद जयपाल वर्ष 2009 में भारतीय सेना में भर्ती हुआ था जिसका करीब 8 साल पहले विवाह हुआ और एक 5 साल का बेटा भी है। 


ग्रामीणों के अनुसार रविवार देर सायं उनके पास सूचना आई कि जयपाल सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गया है जिसके बाद से एक तरफ जहां गांव के लोगों में अपने बेटे के प्रति गर्व है वहीं गमगीन माहौल बना हुआ है। शहीद जवान ने परिवार से अगले महीने टोहाना आने की बात कही थी। 



जयपाल के पिता वेद प्रकाश गांव में खेती बाड़ी का काम करते हैं तथा मां गृहिणी है, वहीं जयपाल का बड़ा भाई मनोज बॉक्सर है, जो हिमाचल में जूडो कोच के लिए ट्रेनिंग ले रहा है तथा परिवार के साथ रहता है। मनोज ने बताया कि जयपाल की जम्मू के शोपिंया में ड्यूटी थी, जहां वे ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि जयपाल से 3 दिन पहले बात हुई थी कि घर में सब कैसे हैं। वहीं ग्रामीणों के अनुसार जयपाल इससे पहले भी दो बार 34 आरआर में सफल सर्च अभियान कर चुका था, वह तीसरी बार सर्च अभियान के दौरान शहीद हो गया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha