दुखद: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में हरियाणा का बेटा मेजर अनुज सूद शहीद(PICS)

5/3/2020 7:27:32 PM

पंचकूला (उमंग): उत्तर कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इनमें हरियाणा का बेटा मेजर अनुज सूद भी शहीद हाे गए। शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची, ताे वहां शोक की लहर दौड़ गई।



शहीद मेजर के पिता भी सेना में ब्रिगेडियर रहे हैं,  वह अमरावती एन्क्लेव में रहते हैं। पिता को जब बेटे मेजर अनुज के शहादत की खबर मिली तो उनकी अश्रुुधारा बह निकली। मेजर का पार्थिव शरीर कल दोपहर तक पंचकूला लाया जाएगा। शहीद मेजर 21 राष्ट्रीय राइफल्स मेंं तैनात थे। 



वह पंचकूला के अमरावती एन्क्लेव के मकान नंबर 38 के रहने वाले थे। पिता सी के सूद ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) हैं और माता सुुमन यमुनानगर के एक सरकारी स्कूल में बतौर प्रिंसिपल कार्यरत हैं। 



मेजर अनुज सूद की दो साल पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की आकृति के संग शादी हुई थी। अभी उनका कोई बच्चा नहीं है।सूद परिवार लगभग 8 माह पूर्व पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव में रहने आया था और उनकी कोठी निर्माणाधीन है। जानकारी के मुताबिक शहीद मेजर अनुज सूद एक बड़ी बहन ऑस्ट्रेलिया में रहती है और छोटी बहन भी सेना में कार्यरत है। 



मेजर सूद की पत्नी पुणे मेें एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। मेजर सूद का पार्थिव शरीर सोमवार को पंचकूला पहुंचेगा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। शहादत की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोग संवेदना जताने पहुंचने लगे।

Edited By

vinod kumar