हरियाणा के बेटे ने चीन में चमकाया नाम, वुशु में बना विश्व चैंपियन

10/30/2019 4:17:06 PM

रोहतक(दीपक): चीन के शंघाई में हुई विश्व वुशु चैंपियनशिप में हरियाणा के कलानौर का प्रवीण कुमार विश्व चैंपियन बना। भारत के पहले विश्व चैंपियन का कलानौर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। सम्मान समारोह में रोहतक से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने की शिरकत । वल्र्ड चैंपियन बनने पर पूरे इलाके में खुशी की लहर है। प्रवीण के कलानौर पहुंचने पर लोगों ने गाजे बाजे के साथ उसका स्वागत किया। 



इस मौके पर प्रवीण ने कहा कि वह शुरू से ही खेल में रुचि रखते थे और यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। इससे पहले वह एशियन चैंपियन रहा है । जिसके बाद उन्हें फौज में नौकरी मिली और फौज में रहते उन्हें इस खेल के लिए काफी सहयोग मिला। जिसके कारण आज वह वुशु का विश्व चैंपियन बन पाया है । उन्होंने कहा कि आगे वह ओर मेहनत करेेंगे और अपने देश के लिए अच्छा करते रहेंगे। 



2012 से लेकर वल्र्ड चैंपियनशिप तक उसने बहुत सारे खिताब जीते हैं, जिससे उसको उम्मीद है कि हरियाणा सरकार उन्हें भीम अवार्ड से जरूर सम्मानित करेगी । प्रवीण कुमार के विश्व चैंपियन बनने पर कलानौर में आयोजित सम्मान समारोह में रोहतक से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। डॉ अरविंद ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके इलाके का खिलाड़ी विश्व चैंपियन बनकर लौटा है। सरकार की खेल नीति के तहत उन्हें इनाम की राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह हरियाणा सरकार से सिफारिश करेंगे कि प्रवीण को भीम अवार्ड से सम्मानित किया जाए ।

Edited By

vinod kumar