हरियाणा की पहलवान बेटी ने यूक्रेन की खिलाड़ी को किया चारों खाने चित्त, देश को दिलाया गोल्ड मेडल

7/29/2022 10:48:30 PM

डेस्क: रोम में चल रही विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जींद की बेटी प्रिया मलिक ने गोल्ड मेडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर दिया। प्रिया मलिक ने यह पदक 73 किलोग्राम भार वर्ग में जीता है। खास बात यह रही कि प्रिया ने यह गोल्ड मेडल यूक्रेन की खिलाड़ी मारिया को 10-0 के स्कोर से हराकर अपने नाम किया है। गोल्ड पर कब्ज़ा कर प्रिया मलिक भारत की दूसरी ऐसी खिलाडी बन गई हैं, जिसने अंडर-17 कैटेगरी में दूसरी बार गोल्ड जीता है।
 

पिछले साल भी प्रिया ने जीता था गोल्ड

 

जींद के गांव निडानी रहने वाली प्रिया मलिक ने यूक्रेन की खिलाडी को चारों खाने चित्त करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। प्रिया मलिक इससे पहले जुलाई 2021 में भी विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुकी हैं।

 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

 

रोम में हरियाणा के खिलाड़ियों को मिली जीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी ट्वीट कर विजेताओं को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि, ‘रोम में चमका भारत!  रोम में चल रही विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में म्हारे खिलाड़ियों ने एक बार फिर विश्व में भारत का परचम लहराया है। बिटिया प्रिया व रितिका को स्वर्ण, बेटे रोनित को रजत व मनीष को कांस्य पदक जीतने पर अनंत बधाई। आप सभी की यह विजय यात्रा अविराम गतिशील रहे’।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha