खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणवियों का जलवा, एक दिन में 10 गोल्ड समेत झटके 23 मेडल

2/5/2023 9:55:05 PM

डेस्क : मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के छठे दिन हरियाणा के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए। इसी के साथ प्रदेश के खिलाड़ियों ने 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल पर भी कब्जा किया है। एक ही दिन में 10 गोल्ड मेडल जीतने के साथ मेडल तालिका में हरियाणा तीसरे से पहले स्थान पर पहुंच गया है। इसी के साथ खेलों के सातवें दिन हरियाणा के पदकों की कुल संख्या 49 पर पहुंच गई है, जिसमें 22 गोल्ड भी शामिल हैं। रविवार को भी हरियाणा ने पदक तालिका में पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है।

 

बॉक्सिंग के 20 पदकों में से 8 पर हरियाणा का कब्जा

 

बता दें कि लड़कों के 54 किग्रा. भारवर्ग में आशीष, 67 किग्रा. में अंकुश, 75 किग्रा. में दीपक, 80 किग्रा. में ईशान और लड़कियों के 63 किग्रा. भारवर्ग में रवीना, 66 किग्रा. में प्रियंका, 70 किग्रा. में लाशु, 75 किग्रा. में मुस्कान ने गोल्ड पर कब्जा जमाया। वहीं जेवलिन थ्रो में दीपिका ने 55.19 मीटर दूर भाला फेंककर नया राष्ट्रीय यूथ रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड जीता। इसी के साथ शूटिंग के 25 मी. रैपिड फायर पिस्टल में समीन ने गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की। खास बात यह रही कि बॉक्सिंग के कुल 20 पदकों में से 8 अकेले हरियाणा ने जीते हैं।

 

खिलाड़ियों की संख्या के लिहाज से एमपी के बाद हरियाणा दूसरा बड़ा राज्य

 

गौरतलब है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन मध्य प्रदेश में 30 जनवरी से 11 फरवरी के बीच किया जा रहा है। मध्य प्रदेश के 11 अलग-अलग शहरों में खेल आयोजित किए जा रहे हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 27 खेलों में 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 5,000 से अधिक एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। अलग-अलग राज्यों के खिलाड़ी 573 स्वर्ण, 580 रजत और 783 कांस्य के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। बता दें कि खेलों की मेजबानी कर रहे मध्य प्रदेश के बाद मौजूदा चैंपियन हरियाणा इस एक्शन में दूसरा सबसे बड़ा दल है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Writer

Gourav Chouhan