हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक में हंगामा, बैठक स्थगित

7/22/2018 10:44:32 AM

गुहला-चीका(गोयल): स्थानीय गुरुद्वारा साहिब छठी एवं नौवीं पातशाही में हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी की जनरल बॉडी की बैठक हुई। हालांकि बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने करनी थी लेकिन उनके बैठक में न पहुंचने पर अध्यक्षता दीदार सिंह नलवी ने करनी पड़ी। नलवी ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी 13 अगस्त को माननीय सुप्रीम कोर्ट में जो मामला विचाराधीन है उस पर विचार-विमर्श करना था। 

उन्होंने बताया कि आज की होने वाली बैठक में पिछले 2 वर्षों का लेखा-जोखा एवं ऑडिट रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी थी लेकिन बैठक में प्रधान जगदीश सिंह झींडा के लगातार 3 बार न आने से किसी भी मुद्दे पर विचार-विमर्श नहीं हो सका। ऐसी स्थिति में संस्था के महासचिव जोगा सिंह व अवतार सिंह चक्कू से अध्यक्ष के न आने बारे बातचीत की तो उन्होंने संतोषजनक जवाब न देकर बैठक में बैठे आपत्ति दर्ज करने वाले सदस्यों पर भड़क उठे और मामला तू-तू-मैं-मैं तक पहुंच गया। बैठक में बिगड़ते मामले की गंभीरता को देखते हुए बैठक स्थगित करनी पड़ी

 बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीदार सिंह नलवी, जसवीर सिंह भाटी, गुरचरण सिंह चीमो, चरणदीप सिंह गुडग़ांव, मौनजीत सिंह पानीपत, करनैल सिंह नीमलाबाद, सुरजीत सिंह, बलदेव सिंह बल्ली, जसवंत सिंह सोनीपत भी मौजूद रहे।  वहीं हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव जोगा सिंह ने कहा कि दीदार सिंह नलवी प्रधान बनना चाहते है और इनका सपना कभी पूरा नहीं होगा। बैठक में जब भी आते हैं अपनी ही चलाते हैं किसी की एक न सुनते। पंजाब राज्य के साथ इनकी मिलीभगत है और बादल का इनको पूरी तरह आशीर्वाद है। ये कमेटी को दो फाड़ करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जगदीश सिंह झींडा बैठक में किन्हीं जरूरी कारणों से भाग नहीं ले सके जबकि इन लोगों को भी कई बार बैठक से गैर-हाजिर रहना पड़ा तो हमने किसी ने एतराज नहीं किया। बैठक में ऐसी कोई तू-तू-मैं-मैं वाली बात नहीं सिर्फ अध्यक्ष के न आने पर बैठक को स्थगित करना पड़ा।  

Deepak Paul