भारतीय सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद

5/16/2019 1:19:32 PM

कश्मीर/रोहतक(ब्यूरो): दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी तथा तलाश अभियान (कासो) के दौरान आज सुबह दो आंतकी मारे गए। वहीं मुठभेड़ के दौरान हरियाणा का एक जवान शहीद हो गया व दो अन्य घायल हुए हैं। मुठभेड़ में शहीद हुए जवान संदीप रोहतक के  महम के गांव बलंभा के रहने वाले थे।



सेना के आधिकारिक सूचनाओं के मुताबिक, पुलवामा के दलिपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने आज तड़के दलिपोरा गांव में कासो शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने गांव के सभी निकास मार्गों को बंद कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू की।



सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कारर्वाई में गोलियां चलाईं और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सूत्रों के अनुसार इस दौरान सुरक्षा बलों के दो जवान तथा एक स्थानीय निवासी घायल हो गया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक घायल जवान संदीप ने दम तोड़ दिया। 



सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास वाले क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। प्रशासन ने पुलवामा में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

Shivam