आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का लाल, आज होगा अंतिम संस्कार

5/18/2020 11:22:47 AM

सोहना (सतीश): देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात सेना का हर जवान असली हीरो है, जो देश की सेवा के लिए अपनी जान पर खेल जाते हैं। ऐसा ही एक वीर हरियाणा का लाल बीते दिन श्रीनगर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहादत को प्राप्त हो गया। हरियाणा के गुुरुग्राम के सोहना में पडऩे वाले गांव दमदमा के शहीद राज सिंह खटाना श्रीनगर के डोडा जिले में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए हुए शहीद हो गए।

शहीद राज सिंह खटाना का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव दमदमा में होगा। उनका पार्थिव शरीर दोपहर 1:00 बजे तक गांव दमदमा में पहुंचेगा। 29 वर्षीय शहीद राज सिंह खटाना अपने पीछे 2 लड़के व एक लड़की को छोड़ गए हैं। शहीद राज सिंह के पिता भी फौज में थे। ऐसे देशप्रेमी परिवार पर देश के हर नागरिक को गर्व होना चाहिए।

बता दें कि आतंकियों के एनकांउटर के लिए 10 राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ज्वाइंट ऑपरेशन कर रही थी। डोडा के जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद एनकांउटर शुरू किया गया था। इस मुठभेड़ में हरियाणा गुरुग्राम के दमदमा निवासी सैनिक राज सिंह शहीद हो गए। राज सिंह 10 राष्ट्रीय रायफल में तैनात थे।

ये आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं, जो डोडा के जंगल में छिपे हैं. दरअसल कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद से हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी घाटी में हमला करने की फिराक में हैं, लेकिन सुरक्षाबल उन्हें कामयाब होने नहीं दे रहे हैं।

Shivam