नौसेना में तैनात हरियाणा का बेटा हुआ शहीद, मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में हुआ था विस्फोट

1/19/2022 4:41:59 PM

पानीपत(सचिन): भारतीय नौसेना के युद्धपोत INS रणवीर में मंगलवार को हुए विस्फोट से नौसेना के तीन जवानों की मौत हो गई और 11 घायल हुए। यह हादसा मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में हुआ। शहीद जवानों में एक जवान हरियाणा के पानीपत जिले के मतलौडा के गांव सुताना का रहने वाला कृष्ण भी है। 

बताया जा रहा है कि पानीपत के एक छोटे से गांव सुताना में शिव मंदिर के नजदीक रहने वाले शहीद गोपीचंद के परिवार में कृष्ण का जन्म हुआ था। कृष्ण का फैमिली बैकग्राउंड आर्मी-नेवी से संबंधित है। कृष्ण के पिता गोपीचंद भी आर्मी में शहीद हुए। कृष्ण के भाई विष्णुदत्त भी आर्मी में थे, जो करीब 8 साल पहले शहीद हो गए थे। कृष्ण के एक भाई सुभाष गांव भादड़ में सरकारी टीचर हैं। कृष्ण के दो बेटे व एक बेटी है। 



उपायुक्त सुशील सारवान ने मुम्बई के नेवल डॉक्यार्ड में युद्धपोत में हुए विस्फोट में वीरगति को प्राप्त हुए  कृष्ण कुमार के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने वीरगति को प्राप्त हुए नौसेना में एमसीपीओ-1 के पद पर तैनात कृष्ण कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सैनिक पूरे देश का बेटा होता है।  उन्होंने कहा कि कृष्ण कुमार का परिवार सेना से जुड़ा रहा है। इनके पिता श्री गोपीचंद भी सेना में रहे। इनके एक भाई विष्णुदत्त भी सेना में थे जो लगभग 8 वर्ष पूर्व वीरगति को प्राप्त हुए थे।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha